Monday, March 4, 2024
उत्तर प्रदेश

आजादी के अमृत महोत्सव पर भोवापुर में नेहरू युवा केन्द्र द्वारा आयोजित मेरी मांटी मेरा देश कार्यक्रम में 51 वायु सैनिकों को सम्मानित कर किया वृक्षारोपण

गाजियाबाद 10 अगस्त, नेहरू युवा केन्द्र गाजियाबाद के तत्वावधान में नेहरू युवा मण्डल भोवापुर के सहयोग से मेरी मांटी मेरा देश कार्यक्रम का आयोजन किया गया कार्यक्रम में सबसे पहल गाँव में हर घर तिरंगा यात्रा, वृक्षारोपण और वायुसेना के जवानों का सम्मान किया गया। गाँव में निकाली गई हर घर तिरंगा यात्रा गाँव के प्रवेश द्वार से अम्बेडकर भवन होते हुए प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र से होकर अमृत सरोवर पर समापन किया गया।
कार्यक्रम में नेहरू युवा केन्द्र गाजियाबाद के उपनिदेशक देवेन्द्र कुमार ने कहा कि मेरी मांटी मेरा देश कार्यक्रम के अन्तर्गत मांटी को नमन और वीरों का वंदन किया जा रहा है इस अवसर पर वायुसेना के 52 जवानों का एक दल स्क्वाड्रन लीडर ज्ञानेंद्र सिंह यादव और निकिता सिंह के नेतृत्व में कार्यक्रम में उपस्थित हुआ।
कार्यक्रम का संचालन करते हुए पूर्व लेखा एवं कार्यक्रम सहायक मुकन्द वल्लभ शर्मा ने कहा कि वायु सेना के जवानों का भोवापुर में स्वागत और सम्मानित करते हुए नेहरू युवा केन्द्र के युवा और गांववासी गौरवान्वित महसूस कर रहे हैं।
इस अवसर पर वायु सेना के मास्टर वारंट आफीसर अनिल थामस के नेतृत्व में अमृत सरोवर पर वृक्षारोपण कार्यक्रम किया गया। वृक्षारोपण कार्यक्रम के अन्तर्गत 75 वृक्षों का रोपण करते हुए एक किसान और एक जवान ने मिलकर वृक्षारोपण किया गया।
कार्यक्रम में सुनील कुमार प्रधान, सोहन लाल मास्टरजी, सचिन सोरन, प्राची पाल, पीएचसी इंचार्ज, ब्रह्म सिंह पूर्व प्रधान, हिमांशु, नितिन, हिमांशु, सुमित, वंश, नेहरू युवा मंडल अध्यक्ष लालकुआँ नीरज यादव राष्ट्रीय युवा स्वयं सेवक तालिब, लेखा एवं प्रोग्राम सहायक फरमूद अख्तर आदि उपस्थित रहे। कार्यक्रम का संयोजन नेहरू युवा मंडल भोवापुर के अध्यक्ष सचिन कुमार के व्दारा किया गया। ग्राम प्रधान सुनील कुमार ने कहा कि अमृत सरोवर पर रोपित वृक्षों की देखभाल और खाद पानी की जिम्मेदारी गाँव पंचायत भोवापुर व्दारा की जायेगी।