Friday, February 23, 2024
बस्ती मण्डल

देश के युवा आर्थिक विकास की महत्वपूर्ण सामाजिक पूंजी है-राकेश शर्मा

बस्ती 8 अगस्त 2023 । देश के युवाओं को अपने अनुरूप बेहतर जगह बनाने मे योगदान देने और देश को विश्व गुरु बनाने की दिशा में काम करने का आह्वान करते हुए आज ही पंचप्रण लेना होगा। उक्त विचार नगर बाजार में दीदी चैरिटेबल ट्रस्ट द्वारा युवा भारत@ 2047 पर आयोजित युवा सम्मेलन में सांसद प्रतिनिधि राकेश शर्मा ने व्यक्त किया उन्होंने कहा कि देश का भविष्य नई विश्व व्यवस्था को आकर देने के लिए युवाओं की रचनात्मक, सामूहिक और सहयोगात्मक समस्याओं पर निर्भर है यह देखते हुए की भारत की युवा आर्थिक विकास की महत्वपूर्ण सामाजिक पूंजी है उन्होंने अपने सामने आने वाली चुनौतियां को अवसर मे बदलने का आग्रह करते हुए कहा कि युवाओ को ऊर्जा और ईंधन की खपत को कम करने भोजन की बर्बादी से बचाने और 100% साक्षरता हासिल करने में अपने योगदान देने का अनुरोध किया
इस अवसर पर भाजपा नेता पूर्व ब्लाक प्रमुख राना दिनेश प्रताप सिंह ने कहा कि जहां युवा अपने अधिकारों के बारे में अधिक जागरूक होते हैं वहीं उन्हें जिम्मेदारी के साथ उनका उपयोग करना चाहिए।
विजयनारायण तिवारी व चंद्र प्रकाश चौधरी मंडल अध्यक्ष भाजपा ने युवाओं से भविष्य की चुनौतियां का सामना करने के लिए खुद को कुशल बनाने का आह्वान किया उन्होंने कहा कि भविष्य में आने वाली प्रौद्योगिकियां जीवन के हर क्षेत्र में बदलाव के साथ आएगी जिससे कई मौजूदा नौकरियां बेकार हो जाएगी।
क्षेत्रीय मंत्री भाजपा म. शैल जायसवाल व सूबेदार मेजर चंद्र शेखर शुक्ला वैश्विक स्तर पर दुनिया के देशों की नजरें एकटक भारत पर लगी हुई है की कैसा खूबसूरत है ए देश और यहां के सज्जन मानुषी जीव जिसमें इतना सारा जोश जज्बा और जुनून भरा है कि कभी तालियो, थालियो, घंटियों को बजा कर अपने फ्रंटलाइन योद्धाओं को संकल्प सिद्धि मंत्र से प्रोत्साहित कर महा मरिया को भगाने का संकल्प लेकर वैक्सीनेशन डोज 200 करोड़ पार कर देते हैं।
कार्यक्रम में पच प्रण पर डॉक्टर धर्मेंद्र सिंह अध्यक्ष भौतिक विभाग किसान पीजी कॉलेज बस्ती, डॉक्टर अजीत प्रताप सिंह प्राचार्य पीजी कॉलेज बनकटी, डॉक्टर रघुवर प्रसाद पांडे महिला महाविद्यालय, श्रुति अग्रहरि ,प्रेम प्रकाश ने अपना व्यापक व्यापक प्रस्तुत किया । सभी अतिथियों एवं वक्ताओं को दीदी चैरिटेबल ट्रस्ट द्वारा अंग वस्त्र व पौध देकर विदाई किया गया।
अंत में जिला समाज कल्याण अधिकारी श्री प्रकाश पांडे ने उपस्थित युवाओं सहित सभी को पच प्रण की शपथ दिलाया। कार्यक्रम की अध्यक्षता नेहरू व केंद्र के अनुराग यादव को संचालन दीदी चैरिटेबल ट्रस्ट के सचिव अवधेश सिंह ने किया कार्यक्रम को सूर्य नारायण उपाध्याय भावुक,अनिल श्रीवास्तव ,श्रीमती श्याम लता उपाध्याय ,अतुल दुबे, मोनू पांडे ,राजकुमार चौधरी, राकेश पांडेय, जितेंद्र सिंह, प्रदीप निषाद, सनी पांडे ,अफजल कुरेशी, अरुण कुमार, प्रेम प्रकाश मिश्रा सहित हजारों लोग उपस्थित थे ।