Saturday, June 22, 2024
साहित्य जगत

मुंशी प्रेमचंद एवं वरिष्ठ साहित्यकार रवीन्द्र वर्मा के जन्मोत्सव पर दो पत्रिका नवोदय निर्झरिणी और आविर्भावांजलि का विमोचन सम्पन्न

नवोदय साहित्यिक मंच के तत्वावधान में आज दिनांक 31/07/2023 को तीन प्रमुख साहित्यिक कार्यक्रम संपन्न हुए:-

१. आदरणीय डॉ० रवीन्द्र वर्मा जी के जन्मोत्सव पर उन्हीं की 21 रचनाओं को संकलित कर आविर्भांवांजलि ई पत्रिका बनाकर उन्हें ही भेंट करने के लिए फेसबुक लाइव पर प्रसिद्ध कवि आदरणीय डाक्टर जे. एन. भारती बैरागी जी ने विमोचन किया।
2– नवोदय निर्झरिणी मासिक ई पत्रिका माह जून अंक-11का विमोचन सुप्रसिद्ध गीतकार साहित्यकार आदरणीय डॉ० रवीन्द्र वर्मा जी ने फेसबुक लाइव के माध्यम किया।
3- मुंशी प्रेमचंद के जन्मदिन पर गूगल मीट के माध्यम से आनलाइन काव्यगोष्ठी का आयोजन किया गया जिसमें कार्यक्रम की अध्यक्षता कवि जे. एन. भारती बैरागी जी ने किया और सरस्वती वंदना पाठ एवं संदर्भित संदेश मंच के संस्थापक/अध्यक्ष डॉ० ओम प्रकाश मिश्र मधुब्रत जी ने प्रस्तुत किया। कार्यक्रम का संचालन मंच के कार्यकारी अध्यक्ष आ० कृष्ण कान्त मिश्र जी ने किया। आदरणीय लवकुश तिवारी सतना मध्यप्रदेश इस कार्यक्रम में विशिष्ट अतिथि रहे। और आदरणीय रवीन्द्र वर्मा जी ने मुख्य अतिथि का प्रभार वहन किया। साथ ही जवाहर नवोदय विद्यालय उन्नाव का छात्र सुयश बैस भी कार्यक्रम में धन्यवाद ज्ञापन में उपस्थित रहा।
मंच के तमाम सदस्यों और सभी पदाधिकारियों ने आदरणीय रवीन्द्र वर्मा जी को जन्मदिन की बधाई एवं शुभकामनाएं दीं।