Wednesday, February 28, 2024
बस्ती मण्डल

वेतन बिल समय से प्रस्तुत ना करने वाले विद्यालयों के विरुद्ध कार्रवाई होगी: डीआईओएस

संतकबीरनगर। उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षक संघ का प्रतिनिधि मंडल मंडलीय मंत्री संजय द्विवेदी के नेतृत्व में जिला विद्यालय निरीक्षक संदीप चौधरी से मिलकर 9 सूत्रीय ज्ञापन सौंपा, ज्ञापन लेने के उपरांत जिला विद्यालय निरीक्षक ने बिंदुवार वार्ता की। वार्ता के उपरांत कहा कि सभी सहायता प्राप्त विद्यालय समय से वेतन बिल प्रस्तुत करें, हम माह की पहली तारिख को वेतन देंगे। बिलम्ब से बिल प्रस्तुत करने वाले विद्यालयों के विरुद्ध कारवाई की जाएगी।
वार्ता को दौरान श्री द्विवेदी ने कहा कि राष्ट्रीय इण्टर कालेज पारसनगर, बेलहर के शिक्षकों के नियमित वेतन भुगतान में बाधा बनने, चयन वेतनमान न दिये जाने व वार्षिक वेतनवृद्धि रोके जाने की धमकी के आरोप में विद्यालय प्रबन्ध समिति को तत्काल भंग कर आवश्यक कार्यवाही की जाये। एनपीएस एकांउट को अपडेट कराया जाय और जिन शिक्षकों का प्रान एकांउट एलाट न हो उसे तत्काल एलाट किया जाय तथा एनपीएस की पासबुक प्रत्येक विद्यालयों में बनवायी जाय।
श्री द्विवेदी ने कहा कि बोर्ड परीक्षा उत्तर पुस्तिकाओं के बकाया पारिश्रमिक भुगतान वर्ष 2018, 2019, 2020 व 2023 का भुगतान कराया जाय। चयन वेतनमान, प्रोन्नति वेतनमान, व पदोन्नति की पत्रावलियों पर निर्धारित समय के अनुसार निर्णय दिया जाय और बकाया एरियर का भुगतान कराया जाय। नवनियुक्त शिक्षकों सहित जनपद के अनेक प्रकार के बकाया वेतन एरियर का भुगतान कराया जाय। जनपद के सहायता प्राप्त प्रत्येक विद्यालयों को पंजीकरण के सापेक्ष निःशुल्क पाठय पुस्तक उपलब्ध कराया जाय्। विद्यालयों के समान रूप से संचालन के लिए निर्देश जारी किये जाये। कार्यालय कार्य संचालन के लिए स्टेनो, लिपिक व लेखाकार के पद पर तैनाती के लिए संबंधित अधिकारियों को पत्र लिखा जाये।
इस दौरान जिलाध्यक्ष महेश राम, जिला मंत्री गिरिजानंद यादव, पुनीत कुमार त्रिपाठी, विंध्याचल सिंह, जितेंद्र कुमार, श्याम करण भारती, जय प्रकाश गौतम सहित अनेक लोग मौजूद रहे।

🙏🙏🙏