Wednesday, June 26, 2024
बस्ती मण्डल

वेतन भुगतान में लापरवाही किसी भी दशा में बर्दास्त नही – संजय द्विवेदी

संतकबीरनगर। उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षक संघ की बैठक मौलाना आजाद इंटर कॉलेज में सम्पन्न हुई। बैठक की अध्यक्षता जिलाध्यक्ष महेश राम व संचालन जिला मंत्री गिरिजानंद यादव ने किया। मंडलीय मंत्री संजय द्विवेदी ने कहा कि वेतन भुगतान में लापरवाही किसी भी दशा में बर्दास्त नही की जाएगी। लापरवाही के कारण आठ माध्यमिक विद्यालयों के शिक्षक शिक्षणेत्तर कर्मचारियों को वेतन नही मिल पा रहा है। नाराज माध्यमिक शिक्षक 27 जुलाई को जिला विद्यालय निरीक्षक कार्यालय पर धरने बैठगा।
श्री द्विवेदी ने कहा कि बेलहर, मेंह्दुपार, निघुरी, बखिरा, जगत गुरु, पीबी बालिका, धनघटा व भोगीपुर विद्यालयों के शिक्षकों को वेतन नही मिल पा रहा है। जिला विद्यालय निरीक्षक बीस की तैनाती में मात्र तीन दिन ही कार्यालय आये है जिसके कारण काम प्रभावित हो रहा है। कार्यालय में लिपिक संबर्ग के कर्मचारी उपलब्ध नही है। बाबू के कमरे में ताला लगा कल, कैसे काम चलेगा।
श्री द्विवेदी ने कहा कि जिला विद्यालय निरीक्षक कार्यालय में मनमानी चरम पर है। बोर्ड परीक्षा उत्तर पुस्तिका मूल्यांकन वर्ष 2023 का बजट आने के बावजूद भुगतान नहीं हो रहा है। बेलहर के 4 शिक्षकों को 2 वर्ष बीत जाने के बावजूद भी चयन वेतनमान नहीं दिया जा रहा है। अनेक शिक्षकों के एरियर का भुगतान नही हो रहा है। जनपद के क्रांतिकारी शिक्षकों से 27 जुलाई को 11 बजे जिला विद्यालय निरीक्षक कार्यालय पर पहुंचने की अपील करते हुए कहा कि आप शिक्षकों के सामने ही जिला विद्यालय निरीक्षक से वार्ता होगी।
श्री द्विवेदी ने बताया कि बखिरा, धर्मसिन्हवा, सिहटीकर व हरिहरपुर के अनेक शिक्षकों ने प्रबंध संचालक के द्वारा परेशान किये जाने की शिकायत की है, जिसके बारे में संयुक्त शिक्षा निदेशक, उप शिक्षा निदेशक व जिला विद्यालय निरीक्षक को अवगत कराया गया है। इस संदर्भ जल्दी ही प्रभावी कार्यवाही होगी।
बैठक में विनोद चौरसिया, अब्दुल मुद्दसीर खान, श्याम करन भारती, विजय यादव, विंध्याचल सिंह, पुनीत कुमार त्रिपाठी, मोहम्मद आफ़ताब आलम अंसारी, गोपाल जी सिंह, दिनेश चंद्र वर्मा, जितेंद्र कुमार, तारकेश्वर सिंह, अरशद जलाल,
महेश्वर सिंह, मुकेश शुक्ला, जयहिंद, राकेश कुमार, अफजल खान, अभय शंकर शुक्ला सहित अन्य लोग मौजूद रहे।