Monday, March 4, 2024
बस्ती मण्डल

विश्व जनसंख्या दिवस पर विमर्शः रोटरी क्लब बस्ती सेन्ट्रल ने रोपे पौध

बस्ती। मंगलवार को विश्व जनसंख्या दिवस के अवसर पर रोटरी क्लब बस्ती सेन्ट्रल के द्वारा राजा लक्ष्मेश्वर सिंह मेमोरियल सिटी इण्टरनेशनल स्कूल में जनसंख्या वृद्धि के कारण पर्यावरण तथा अन्य सामाजिक सरोकारों पर होने वाले कुप्रभाव विषय पर विचार गोष्ठी तथा चित्रकला प्रतियोगिता का आयोजन बच्चों द्वारा कराया गया ।

जनसंख्या विषय पर छात्र उन्नति सिंह, सुमेश ने अपने विचार रखे । रोटेरियन एल.के. पाण्डेय ने जनसंख्या वृद्धि के कारण, स्वास्थ्य, शिक्षा, तथा सामाजिक ढांचा पर पढ़ने वाले कुप्रभाव के बारे में बताया। क्लब अध्यक्ष रोटेरियन अच्युत अग्रवाल ने कहा कि हर क्षेत्र में प्रगति के बाद भी अपने नागरिकों को आवश्यकतानुसार सुविधाएं नहीं मिल पा रही हैं । क्लब के द्वारा स्कूल परिसर में बच्चों के साथ आम आंवला नीम अन्य फूलदार पौधों का वृक्षारोपण किया गया ।
चित्रकला प्रतियोगिता में कक्षा 8 की विट्ठल तिवारी कक्षा सात की प्रियांशु कक्षा 6 की जिज्ञासा कक्षा 5 के गौरव कक्षा चार की एसवी, कक्षा 3 की मैत्री ,कक्षा 2 की सुकृति,कक्षा 1 की ईशान्नया विजेता रहे। क्लब के द्वारा इन बच्चों को प्रमाण पत्र दिया गया।
इस अवसर पर रोटरी क्लब के चार्टर अध्यक्ष मुनीरउद्दीन अहमद, सचिव अभिषेक कुमार अग्रहरि, कोषाध्यक्ष विमल तुलस्यान, श्यामधर सोनी, आशीष वाधवानी, सुभाष चंद्र अग्रहरी , आकांक्षा अग्रवाल ,डायरेक्टर प्रिंसिपल प्रीता खंडेलवाल आरती, आलोक वैशाली आदि उपस्थित रहे