Monday, March 4, 2024
बस्ती मण्डल

रोटरी क्लब बस्ती ग्रेटर ने पुलिस चौकियों में वितरित किया फस्ट एड किट

बस्ती। रोटरी क्लब बस्ती ग्रेटर द्वारा शनिवार को रोटरी के सत्र 2023-24 के प्रथम दिन कोतवाली क्षेत्र के सभी पुलिस चौकियों पर फस्ट एड किट (प्राथमिक उपचार किट) का वितरण किया गया।
रोटरी अध्यक्ष प्रतिभा गोयल ने बताया कि सामाजिक सेवा में पुलिस प्रशासन की मदद से राहगीरों को इस मेडिकल किट से प्राथमिक उपचार पुलिस चौकी के पुलिस कर्मियों के माध्यम से मिलता रहेगा।
क्लब के प्रोजेक्ट चेयरमैन डा. वी के वर्मा ने कहा कि रोटरी ग्रेटर सदैव किसी न किसी तरीके समाजिक सेवा में योगदान करता रहता है और आगे भी करता रहेगा। प्राथमिक उपचार किट के बाक्स पर रोटरी की चार कसौटिया का उल्लेख कर रोटरी पब्लिक इमेज का संदेश भी दिया गया है। सभी पुलिस चौकियों पर किट यहाँ उपलब्ध है का स्टिकर भी लगाया गया है। कहा कि डाक्टर्स डे के उपलक्ष्य में यह सेवा को समर्पित उपहार है। इसे किसी व्यक्ति के चोटिल होने की स्थिति में उनकी त्वरित उपचार हो सकेगा।
पुलिस कर्मियो में मेडिकल किट बांटे जाने के दौरान क्लब के चार्टर अध्यक्ष रो. किशन कुमार गोयल, ओम प्रकाश पाण्डेय, डा. श्याम नरायन चौधरी, विकास चौधरी, विनय मौर्य, डा आलोक रंजन वर्मा, राजेश्वरी देवी, अशोक कुमार शुक्ला, कमला देवी, धर्मेन्द्र चौरासिया, जयन्ती प्रसाद शर्मा, इं सुमिर गोयल इं सचिन आहूजा आदि उपास्थित रहे।