Thursday, May 16, 2024
बस्ती मण्डल

मुखलिसपुर रोड गोरखल में हुआ लांड्री लीजेंड का उद्घाटन

संतकबीरनगर, 28 जून 2022। आपको दो घंटे में कहीं जाना है, कपड़े धुले हुए नहीं हैं। ऐसे में अगर घर में भी कपड़े की धुलाई के साथ प्रेस करेंगे तो कम से कम छह घंटे तो लग ही जाएंगे। लेकिन अब आपका यह काम मात्र दो घंटे में हो जाएगा। वह भी मात्र 89 रुपए किलो के हिसाब से आपके कपड़ों की धुलाई होगी। पूरी तरह से हाईजेनिक तरीके से तथा एंटी बैक्‍टीरियल डिटरजेंट की बदौलत। अगर जूते साफ नहीं हैं तो वह भी धुल जाएंगे।

 

यह संभव हो सका है लांड्री लीजेंड के जरिए। लांड्री लीजेंड ने खलीलाबाद के गोरखल में बुधवार को लाइव लॉन्ड्री और ड्राईक्लीन लॉन्ड्री लीजेंड की शाखा स्‍थापित की है। इसका उदघाटन प्रभा देवी शिक्षण संस्‍थान की प्रबंध निदेशक श्रीमती पुष्‍पा चतुर्वेदी तथा वरिष्‍ठ भाजपा नेता वैभव चतुर्वेदी ने किया। यहां पर ग्राहक अपने कपड़ों को अपने सामने धुलते और इस्त्री करते हुए देख सकते है। इस लॉन्ड्री की खासियत यह है कि आप अपने रोजमर्रा के कपड़ो को 89 रुपए किलो के दर से धुलवा कर, इस्त्री करवा सकते हैं। लांड्री लीजेंड के प्रोपराइटर राजन सिंह ने बताया कि हमारा ब्रांड ऑर्गेनिक और एंटी बैक्टिरियल डिटर्जेंट का प्रयोग करता है, जो कि हमें अन्य लॉन्ड्री और ड्रायक्लीन से बेहतर बनाता है। हमारे यहां फ्री पिकअप और ड्रॉप की सर्विस और 90 मिनटों (एक्सप्रेस सर्विस) में कपड़े तैयार कर दिए जाते हैं। कपड़ो के साथ जूते, पर्दे और खिलौनों की सफाई और विशेष रख रखाव किया जाता है। यही नहीं कपड़ों का बिना रंग गिराए दाग और धब्‍बे भी पूरी तरह से साफ किए जाते हैं। इस दौरान विकास सिंह, रवि सिंह, तेज बहादुर सिंह, प्रमोद त्रिपाठी समेत अन्‍य लोग उपस्थित रहे।

 

छ: चरणों से गुजरता आईटम, तब आती है गुणवत्‍ता

वस्‍त्रों की गुणवत्‍तापूर्ण धुलाई के लिए लांड़ी में वस्‍त्र आते हैं तो वह छह चरणों से गुजरते हैं। पहले चरण में वस्‍त्र की चेकिंगn की जाती है कि उसमें कोई सार्जिकल सामान या फिर कोई कीमती सामान तो नहीं रह गया है। इसके बाद दागों का हाईजेनिक ट्रीटमेंट किया जाता है। इसके बाद ड्राइक्‍लीनिंग की जाती है। ड्राइक्‍लीनिंग के बाद कपड़े की फिनिशिंग की जाती है। फिनिशिंग के बाद वह कपड़ा क्‍वालिटी चेकिंग में जाता है। क्‍वालिटी चेकिंग में अगर वस्‍त्र ठीक होते हैं तो वह पैक होते हैं अन्‍यथा फिर उसकी गुणवत्‍ता में सुधार किया जाता है। पैकिंग भी हैंगर, फोल्‍ड तथा वैक्‍यूम पैकिंग में की जाती है। ताकि पहनने पर उसकी गुणवत्‍ता बनी रहे।

कैसे मिलेगी सेवाएं

लांड्री लीजेंड की सेवाओं को प्राप्‍त करने के लिए आपको खलीलाबाद में मुखलिसपुर रोड, घोरखल में स्थित प्रतिष्‍ठान पर जाना होगा। या फिर मोबाइल नं 8765233233 पर डायल करना होगा। इसके बाद कम्‍पनी के लोग आपकी काल रिसीव करके कपड़ा लेने के लिए डिलिवरी ब्‍वाय को भेज देंगे। इसके अतिरिक्‍त laundrylegend.in की वेबसाइट पर जाकर आनलाइन आर्डर देना होगा।

ड्राइक्‍लीनिंग की दरें

धुलाई तथा स्‍टीम आयरन – 89 रुपए प्रति किलो – दो घंटे में डिलिवरी

धुलाई तथा फोल्डिंग – 69 रुपए प्रति किलो – दो घंटे में डिलिवरी

ड्राई क्‍लीनिंग – 79 रुपए प्रति पीस से शुरु – 48 घंटे में डिलिवरी

प्रीमियम लांड्री – 149 रुपए प्रति किलो – 48 घंटे में डिलिवरी

कपड़े की स्‍टीम प्रेस, रिंकल फ्री – 9 रुपए पीस – 24 घंटे में डिलिवरी

जूतों की धुलाई – 250 रुपए प्रति जोड़ी – मात्र दो घंटे में