Monday, March 4, 2024
बस्ती मण्डल

अनंता हार्ट एवं कैंसर अस्पताल में अंतरराष्ट्रीय योग दिवस पर योग शिविर का आयोजन

बस्ती । जनपद का लोकप्रिय अनंता हार्ट एवं कैंसर अस्पताल ने अंतरराष्ट्रीय योग दिवस 2023 का आयोजन किया है। योग का महत्व और लाभों को ध्यान में रखते हुए, अनंता हार्ट एवं कैंसर अस्पताल में ग्लेनमार्क फार्मास्यूटिकल की तरफ से कफयाम योग शिविर का विशेष आयोजन किया है जो अंतरराष्ट्रीय स्तर पर मान्यता प्राप्त है। यह आयोजन बस्ती क्षेत्र के लोगों के लिए एक महत्वपूर्ण संदर्भ है जहां वे योग के माध्यम से स्वास्थ्य को बढ़ाने और सुख-शांति का आनंद लेने का अवसर प्राप्त करेंगे।

योग अभियान में अपने प्रतिष्ठित चिकित्सा प्रदान करने के साथ-साथ, अनंता हृदय एवं कैंसर अस्पताल का उद्देश्य लोगों को योग की महत्वपूर्णता के बारे में जागरूक करना है। इस संदर्भ में अस्पताल द्वारा विशेष योग प्रशिक्षण शिविर आयोजित किया गया है जिसमें योग शिक्षकों द्वारा विभिन्न योगासन और ध्यान की व्याख्या दी गई।

अस्पताल के प्रबंधन ने बताया कि इस अवसर पर वे लोगों को योग के बारे में जागरूक करने के साथ-साथ, अधिक से अधिक लोगों को योग की आदत डालने के लिए प्रेरित करने का प्रयास कर रहे हैं। योग के नियमित अभ्यास से लोग अपने शारीरिक और मानसिक रूप से स्वस्थ रह सकते हैं और रोगों से बच सकते हैं।
इस अवसर पर मैनेजिंग डायरेक्टर डॉक्टर अजय कुमार चौधरी, डॉक्टर हिमांशी चौधरी, ,मैनेजर दीपक सिंह, चेयरमैन राहुल चौधरी,एच आर सचिन्द्र प्रताप सिंह एवं एडमिन विजय तिवारी,ग्लेनमार्क से गंगाश्याम पाण्डेय उपस्थित रहे।