Tuesday, February 27, 2024
बस्ती मण्डल

सनातन धर्म ट्रस्ट ने प्रधानमंत्री को भेजा ज्ञापन

बस्ती। सनातन धर्म चेतना चैरिटेबल ट्रस्ट अध्यक्ष राजेश मिश्र के नेतृत्व में ट्रस्ट पदाधिकारियों, सदस्यों ने सोमवार को जिलाधिकारी के माध्यम से प्रधानमंत्री को ज्ञापन भेजकर आदि पुरूष पर प्रतिबन्ध लगाने की मांग किया।
ज्ञापन सौंपने के बाद ट्रस्ट अध्यक्ष राजेश मिश्र ने कहा कि फिल्मों के जरिए सामाजिक और धार्मिक वैमनस्यता भड़काने और सनातन धर्म के आराध्य देवी देवताओं का उपहास करके समस्त हिन्दू जनमानस की भावनाओं को आहत करने का काम निरन्तर सिनेमा जगत के लोगों द्वारा हो रहा है। आदिपुरुष फिल्म में भी इसी प्रकार का दुस्साहस करके देश की समस्त हिन्दू जनमानस की भावनाओं के साथ खिलवाड़ किया गया है।
प्रधानमंत्री को भेजे ज्ञापन में कहा गया है कि ”आदिपुरुष“ जिसका कथानक सनातन धर्म के धर्मिक ग्रन्थ रामायण पर आधारित है, परन्तु कथानक के विपरीत फिल्म में संवाद, वेशभूषा एवं छायांकन अति आपत्तिजनक हैं। समस्त हिन्दू जनमानस मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान श्री राम के जीवन चरित्र के इस अमर्यादित फिल्म के प्रदर्शन से आहत हैं।
ज्ञापन के माध्यम से फिल्म पर तत्काल रोक लगाकर निर्माता, निर्देशक, संवाद लेखक और वेशभूषा डिजाइनर पर विधिक कार्यवाही करने की मांग की। ज्ञापन देने वालों में शिव सेना प्रमुख प्रमोद पाण्डेय, बलराम प्रजापति, अजय श्रीवास्तव, कविश अबरोल, सौरभ मिश्रा एडवोकेट, कपीस मिश्रा, महेन्द्र तिवारी, हरिनाथ चौधरी, शिवेश शुक्ला, अपूर्व शुक्ला, अमर सोनी, आलोक श्रीवास्तव, अनिल पाण्डेय, सुभाष पाण्डेय आदि शामिल रहे।