Saturday, June 22, 2024
बस्ती मण्डल

प्राथमिक शिक्षकों ने सौंपा 3 सूत्रीय ज्ञापन

बस्ती । उत्तर प्रदेशीय प्राथमिक शिक्षक संघ जिलाध्यक्ष चन्द्रिका सिंह, मंत्री बालकृष्ण ओझा के नेतृत्व में शिक्षकों के एक प्रतिनिधि मण्डल ने बुधवार को जिलाधिकारी के प्रशासनिक अधिकारी के माध्यम से शिक्षक समस्याओं के समाधान हेतु मुख्य सचिव उ.प्र. शासन को तीन सूत्रीय ज्ञापन सौंपा।
ज्ञापन में कहा गया है कि बेसिक शिक्षा विभाग के अधिकारियों द्वारा विद्यालय बंद होने के आदेश के बावजूद शिक्षकों को विद्यालयों पर बुलाया जा रहा है। इससे अनेक शिक्षक कोरोना संक्रमित हो गये, कुछ की मृत्यु भी हो चुकी है किन्तु मृत शिक्षकों के परिजनों को कोरोना से सम्बंधित बीमित राशि उपलब्ध नहीं कराया गया है। ज्ञापन के द्वारा मांग किया गया है कि कोविड 19 के अनलॉक 4 की गाइड लाइन के अनुरूप विद्यालयों को बन्द रखे जाने का जो आदेश दिया गया है उसका पालन कराया जाय। तीन सूत्रीय ज्ञापन में शिक्षा मित्रों, अनुदेशकों का मानदेय भुगतान कराये जाने, कोविड अस्पतालों में शिक्षकों से 12 घंटे के स्थान पर 8 घंटे की डियूटी लिये जाने की मांग शामिल हैं।
ज्ञापन सौंपने वालों में मुख्य रूप से कोषाध्यक्ष दुर्गेश यादव, जिला उपाध्यक्ष सुधीर तिवारी, शिव प्रकाश सिंह, प्रवीण श्रीवास्तव, डा. प्रमोद सिंह, अनिल पाठक, अखिलेश पाण्डेय, गिरजेश यादव, वेद प्रकाश उपाध्याय, अविनाश दूबे, चूडामणि त्रिपाठी, वीरेन्द्र मिश्र, सुजीत कुमार आदि शामिल रहे।