Tuesday, July 2, 2024
बस्ती मण्डल

।हाईस्कूल में मान्या और इंटरमीडिएट में प्रख्यात ने लहराया परचम

बस्ती। केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड के दसवीं और बारहवीं के बोर्ड परीक्षा के परिणाम शुक्रवार को जारी किए गए हैं। दसवीं के रिजल्ट में मान्या ओझा ने 95.4 प्रतिशत अंक और बारहवीं के रिजल्ट में प्रख्यात ने 96.2 प्रतिशत अंक पाकर बाजी मारी है। दोनों ने अपनी मेहनत की दम पर अपने और अपने परिवार के साथ-साथ अपने क्षेत्र का भी नाम रोशन किया है।
हरैया कस्बे के लिटिल फ्लावर स्कूल की छात्रा तथा हरैया विकास खण्ड के तिनौता गांव की निवासी मान्या ओझा की लगन और मेहनत का परिणाम देखकर विद्यालय प्रबंधन और शिक्षकों में भी खुशी की लहर है। पेशे से परिषदीय विद्यालय में शिक्षक मान्या के पिता कृपाशंकर ओझा ने बताया कि मेहनत और उसकी पढ़ाई के प्रति लगन को देखते हुए उन्हें उसके अच्छे अंक से सफल होने पर पूरा भरोसा था और अच्छे अंक से सफल हो जाने पर पूरा परिवार बहुत ही खुश है। मान्या ने बताया कि वह अपने सफलता का श्रेय अपने पूरे परिवार को देना चाहती है और आगे चलकर डॉक्टर बनकर देश की सेवा करना चाहती है जिसकी तैयारी में वह पूरे मेहनत से लगी हुई है।
सल्टौआ विकासखण्ड के मनवा तिवारी गांव के निवासी और रानी लक्ष्मी बाई मेमोरियल स्कूल लखनऊ के छात्र प्रख्यात त्रिपाठी का परिणाम देखकर पूरा परिवार बहुत खुश है। प्रख्यात के पिता डॉ रामगोपाल त्रिपाठी डॉ राम मनोहर लोहिया लखनऊ के चीफ फार्मासिस्ट हैं। प्रख्यात के पिता ने बताया कि इंटरमीडिएट के बाद वाह मेडिकल क्षेत्र में कैरियर बनाना चाहता है और डॉक्टर बनकर देश की सेवा करना चाहता है।