Monday, April 15, 2024
बिज़नेस

इण्डियन आइकॉन अवार्ड 2023 से सम्मानित हुए दयाशंकर ओझा

बस्ती। जिले के विकासखण्ड हर्रैया के तिनौता गाँव निवासी दया शंकर ओझा को मंगलवार को इण्डियन आइकॉन अवार्ड 2023 से सम्मानित किया गया। यह अवार्ड बालीवुड की मशहूर अभिनेत्री अमृता राव द्वारा दिया गया।
इस कार्यक्रम का आयोजन बंगलौर शहर के ताज होटल में किया गया। वर्तमान में दया शंकर ओझा चंडीगढ़ में स्थापित यूकोड सॉफ्ट सॉल्यूशन्स प्राइवेट लिमिटेड कम्पनी के संस्थापक और प्रबन्ध निदेशक हैं। ब्लाइंड बिंक संस्था द्वारा लीडिंग सॉफ्टवेयर डब्लपमेंट कम्पनी इन पंजाब के लिए यह अवार्ड दिया गया है।
दया शंकर ओझा ने बताया कि माता-पिता के आशीर्वाद और कम्पनी में काम करने वाले स्टॉफ की कठिन परिश्रम की वजह से ही इस अवार्ड से सम्मानित होने की उपलब्धि हासिल हुई है। उन्होंने बताया कि आने वाले समय में स्थानीय स्तर पर भी उनकी कम्पनी की शाखा स्थापित कर लोगों को रोजगार से जोड़ने का कार्य किया जायेगा। इससे पहले भी दया शंकर ओझा अमेरिका की एक सुप्रसिद्ध कम्पनी द्वारा आयोजित टेक लीडर अवार्ड, टाइम्स ऑफ इण्डिया ग्रुप द्वारा आयोजित टाइम एचीवर्स अवार्ड, इंटरनेट 2.0 आउटस्टैंडिंग आर्गेनाइजेशन अवार्ड सहित कई बड़े अवार्ड से सम्मानित हो चुके हैं। भारतीय जनता पार्टी के जिलाध्यक्ष महेश शुक्ल ने दयाशंकर ओझा की इस उपलब्धि पर प्रसन्नता व्यक्त करते हुए कहा कि निश्चित ही इस उपलब्धि से जनपद का नाम रोशन हुआ है और आज के युवाओं को इससे सीख लेनी चाहिए और आगे बढ़ना चाहिए।
दयाशंकर की इस उपलब्धि पर लक्ष्मीकान्त ओझा, अम्बिका प्रसाद ओझा, माधव दास ओझा, विष्णु कान्त ओझा, प्रभाकर, दिवाकर, सुधाकर, जगदम्बा प्रसाद, कृपाशंकर, प्रेमशंकर, राहुल, रवीश मिश्र, बब्बू मिश्र , वेद प्रकाश, बजरंगी, प्रिंशु, उत्तम, मानस सहित क्षेत्र के लोग गदगद हैं।