Sunday, April 21, 2024
खेल

26 वें राष्ट्रीय युवा महोत्सव में प्राची और तालिब करेंगे गाजियाबाद का प्रतिनिधित्व।

गाजियाबाद। 10 जनवरी, युवा कार्यक्रम एवं खेल मंत्रालय भारत सरकार द्वारा स्वामी विवेकानंद की जयंती के उपलक्ष्य में राष्ट्रीय युवा दिवस के अवसर पर 12 से 16 जनवरी तक कर्नाटक के हुबली व धारवाड़ में आयोजित 26 वें राष्ट्रीय युवा महोत्सव में नेहरू युवा केन्द्र गाजियाबाद के राष्ट्रीय युवा स्वयंसेवक प्राची ब्लाक रजापुर और तालिब ब्लाक लोनी प्रतिभाग करने के लिए रवाना हो गये। युवा कार्यक्रम एवं खेल मंत्रालय की ओर से आयोजित राष्ट्रीय युवा उत्सव में बतौर नेहरू युवा केन्द्र गाजियाबाद के प्रतिनिधि के रूप में शामिल होंगे,
इस सम्बन्ध में नेहरू युवा केन्द्र गाजियाबाद के लेखा एवं कार्यक्रम सहायक मुकन्द वल्लभ शर्मा ने कहा कि राष्ट्रीय युवा उत्सव में देश भर के हर जिले का प्रतिनिधित्व करने वाले युवा भाग लेते हैं। राष्ट्रीय युवा महोत्सव का उद्देश्य युवा नागरिकों को राष्ट्र-निर्माण की दिशा में प्रेरित करना, कर्तव्य की भावना को बढ़ावा देना, एकजुट करना और जागरूकता से सक्रिय करने के साथ ही भारतीय संस्कृति का एक ही स्थान पर प्रदर्शन किया जाता है। इस कार्यक्रम से युवाओं में मैत्री भाव प्रबल होता है, तथा राष्ट्रीय एकता की भावना का विकास होता है.

तालिब और प्राची ने कहा कि हमें राष्ट्रीय स्तर के कार्यक्रम में प्रतिभाग करने का अवसर मिला है, जिससे वे काफी गौरवान्वित महसूस कर रहे हैं। मुकन्द वल्लभ शर्मा ने कहा कि राष्ट्रीय युवा महोत्सव के दौरान देश भर से आए विभिन्न संस्कृति और धर्म के युवा एक मंच पर इक्टठे होकर अनेकता में एकता दर्शाते हैं। उत्सव में प्रतियोगी और गैर प्रतियोगी, सांस्कृतिक कार्यक्रम, साहसिक प्रदर्शन, युवा कीर्ति, राष्ट्रीय युवा सम्मेलन आयोजित किए जाते हैं, ताकि प्रत्येक युवा अपनी कुशलता और प्रतिभा का प्रदर्शन कर सकें।
उक्त कार्यक्रम का उद्घाटन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एवं अन्य गणमान्य लोग करेंगे। वहीं नेहरू युवा केन्द्र गाजियाबाद के उपनिदेशक देवेन्द्र कुमार भी इस युवा उत्सव में यंग आर्टिस्ट केंप की जिम्मेदारी संभालने के लिए रवाना हो गये हैं,
इस अवसर पर साबेज, अनूप कुमार, सनोबर खान, अनीता रूहेला, अंजुम लोनी, अंकित त्यागी, सुरभि, सागर सिलेलिन, नीरज यादव, आदि ने भी प्राची और तालिब ने बधाई दी।

तालिब और प्राची राष्ट्रीय युवा स्वयंसेवक के तौर पर भी अपने सामाजिक दायित्वों का निर्वहन कर रहे है। वहीं उनके राष्ट्रीय कार्यक्रम में जाने से जनपद में जश्न का माहौल है।