युवाओं की प्रतिभा को परखने और निखारने के लिए नेहरू युवा केन्द्र उत्कृष्ट मंच- डा0 सोमेन्द्र तोमर - BNT LIVE

युवाओं की प्रतिभा को परखने और निखारने के लिए नेहरू युवा केन्द्र उत्कृष्ट मंच- डा0 सोमेन्द्र तोमर

गाजियाबाद। नेहरू युवा केन्द्र गाजियाबाद व्दारा आयोजित युवा उत्सव- युवा संवाद कार्यक्रम के उद्घाटन समारोह में युवाओं को सम्बोधित करते हुए उर्जा राज्य मंत्री डा0 सोमेन्द्र तोमर ने अपने विचार व्यक्त किये.
डा0 सोमेन्द्र तोमर ने कहा कि माननीय प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी की संकल्पना को साकार करने के लिए युवा कार्यक्रम एवं खेल मंत्री श्री अनुराग ठाकुर ने निर्देशन में नेहरू युवा केन्द्र के माध्यम से बहुत ही उत्कृष्ट कार्यक्रम किये जा रहे हैं.
इस अवसर पर राज्यसभा सांसद डा0 अनिल अग्रवाल जी ने कहा कि हम देख रहे हैं कि नेहरू युवा केन्द्र व्दारा युवाओं के सर्वांगीण विकास के लिए विभिन्न प्रकार के कार्यक्रम आयोजित किये जा रहे हैं जो एक उत्कृष्ट प्रयास है.
विशिष्ट अतिथि मोदीनगर की विधायक डा0 मंजू सिवाच ने कहा कि मैंने कई बार नेहरू युवा केन्द्र के कार्यक्रम में जाकर देखा है गाजियाबाद में धरातल पर कार्यक्रम किये जा रहे हैं, इस अवसर पर उन्होंने कहा कि आज इस सभागार में युवाओं के सैलाब को देखकर मुझे बहुत प्रसन्नता हो रही है.
मुरादनगर के विधायक श्री अजीज पाल त्यागी ने अपने संबोधन में कहा कि मैं ये देख रहा हूँ कि पिछले 4-5 सालों में नेहरू युवा केन्द्र गाजियाबाद के व्दारा पूरे जनपद में युवाओं के लिए बहुत ही उत्कृष्ट कार्यक्रम आयोजित किये जा रहे हैं.
उद्घाटन समारोह में नेहरू युवा केन्द्र गाजियाबाद के उपनिदेशक देवेन्द्र कुमार ने कहा कि इस युवा उत्सव में भाषण प्रतियोगिता, चित्रकला प्रतियोगिता, कविता प्रतियोगिता, मोबाइल फोटोग्राफी प्रतियोगिता, युवा संवाद प्रतियोगिता, और सांस्कृतिक- समूह प्रतियोगिता का आयोजन किया जा रहा है, इसमें विजेताओं को नकद पुरस्कार के साथ साथ सर्टिफिकेट और मूमेंटो प्रदान किये जा रहे हैं.
कार्यक्रम का संचालन नेहरू युवा केन्द्र गाजियाबाद के लेखा एवं कार्यक्रम सहायक मुकन्द वल्लभ शर्मा के व्दारा किया गया,
इस अवसर पर सभी निर्णायक और नेहरू युवा केन्द्र के राष्ट्रीय युवा स्वयं सेवक प्राची, तालिब ,भानू तोमर, के अलावा श्रीमती काजल छिब्बर, श्रीमती दुर्गेश शर्मा, पुष्पेन्द्र कुमार परियोजना अधिकारी, बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ मेरठ श्री अमित कुमार शर्मा पूर्व पर्यवेक्षक मेरठ, अंकित त्यागी आदि ने सहयोग प्रदान किया

*नेहरू युवा केन्द्र गाजियाबाद व्दारा आयोजित युवा उत्सव में 06 प्रतियोगिताओं का आयोजन किया गया*
नेहरू युवा केन्द्र गाजियाबाद के तत्वावधान में आयोजित विभिन्न प्रतियोगिताओं का आयोजन किया गया
भाषण प्रतियोगिता में निर्णायक के रूप में असिस्टेंट प्रोफेसर मान्यवर काशीराम राजकीय महाविद्यालय नंदग्राम गाजियाबाद, श्री पुष्पेन्द्र कुमार परियोजना अधिकारी बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ परियोजना मेरठ, तथा डा0 सीएन सिंहा एच आई आर टी दुहाई ने अपनी महत्वपूर्ण भूमिका निभाई, प्रतियोगिता में तान्या तोमर मुरादनगर ने प्रथम, काजल सिंह खोड़ा गाजियाबाद ने द्वितीय और तनू एम एम एच कालेज गाजियाबाद ने तृतीय स्थान प्राप्त किया. कार्यक्रम का संचालन और संयोजन नीरज यादव और सागर सिलेलिन ने किया.

*चित्रकला प्रतियोगिता*
चित्रकला प्रतियोगिता में निर्णायक की भूमिका का निर्वाह डा0 एम के जैन और प्रसिद्ध चित्रकार युवराज मुदित ने किया
प्रतियोगिता में राखी कश्यप मोदीनगर प्रथम, साक्षी ठाकुर गोविंदपुरी द्वितीय, और अनमोल त्यागी ने तृतीय स्थान प्राप्त किया, कार्यक्रम का संयोजन अमित शर्मा मेरठ के व्दारा किया गया.
*फोटोग्राफी प्रतियोगिता*
फोटोग्राफी प्रतियोगिता में निर्णायक के रूप में श्री नरेन्द्र कुमार मुरादनगर, डा0 इनामुर्रहमान एम एम कालेज गाजियाबाद रहे तथा हेमंत कुमार सोंदा ने प्रथम, कोमल अमराला ने द्वितीय व विशाखा मुरादनगर ने तृतीय स्थान प्राप्त किया. कार्यक्रम का संयोजन और संचालन अंकित त्यागी और एनवाईवी तालिब के व्दारा किया गया.
*युवा संवाद प्रतियोगिता*
विकसित भारत का लक्ष्य विषय पर आयोजित युवा संवाद प्रतियोगिता में निर्णायक के रूप में श्री अंकुर बाना संयोजन रोटरी क्लब हापुड़, डा0 अमर सिंह कश्यप एम एम कालेज मोदीनगर, सुश्री प्रियंका गंगवार राष्ट्रीय सेवा योजना अधिकारी शम्भूदयाल डिग्री कालेज गाजियाबाद, डा0 रामकुमार एच आई आर टी दुहाई रहे,
प्रतियोगिता में सरोवर खान लोनी ने प्रथम, सौरभ शर्मा साहिबाबाद ने द्वितीय, कु0 शिवानी ने तृतीय प्रिंस लोनी ने चतुर्थ स्थान प्राप्त किया, कार्यक्रम का संयोजन अंजुम लोनी ने किया,

*सांस्कृतिक उत्सव समूह प्रतियोगिता*
इस प्रतियोगिता में निर्णायक के रूप में श्रीमती दुर्गेश शर्मा अध्यक्ष महिला उन्नति प्रशिक्षण संस्थान मुरादनगर, डा0 पूजा कुमारी प्रिंसिपल फार्मेसी कालेज एच आई आर टी दुहाई, तथा कनाडा में रहने वाली क्लासिकल डांस की कलाकार सरवनी बनर्जी ने अपना सटीक निर्णय दिया.
सांस्कृतिक कार्यक्रम में कल्पना अध्यक्ष नेहरू महिला मंडल बहरामपुर की टीम ने प्रथम, कु0 सरस्वती एम एम कालेज की टीम ने द्वितीय तथा भूपेन्द्र सिंह एस डी कालेज गाजियाबाद की टीम ने तृतीय स्थान प्राप्त किया. कार्यक्रम का संचालन मुकन्द वल्लभ शर्मा और संयोजन सनोबर खान व अमित शर्मा मेरठ के व्दारा किया गया.
*युवा लेखक- काव्य प्रतियोगिता*
काव्य प्रतियोगिता में निर्णायक के रूप में श्रीमती काजल छिब्बर, और एच आई आर टी दुहाई के डा0 नवनीत शर्मा ने किया,
कविता प्रतियोगिता में कु0 शिवानी लोनी प्रथम, कनिका गुप्ता गाजियाबाद ने द्वितीय.और कृष्णा तिवारी ने तृतीय स्थान प्राप्त किया, कार्यक्रम का संयोजन इर्तजा हसन के व्दारा किया गया.

*युवा उत्सव- युवा संवाद के समापन में मुख्य अतिथि श्री पी के तिवारी कमांडेंट एनडीआरएफ गाजियाबाद ने प्रतिभागियों की कला की भूरि भूरि प्रसंशा की*
युवा उत्सव के समापन समारोह में मुख्य अतिथि के रूप में श्री पी के तिवारी कमांडेंट एनडीआरएफ गाजियाबाद और अति विशिष्ट अतिथि डा0 अंजुल अग्रवाल वाइस चेयरमैन एच आई आर टी दुहाई रहे,
इस अवसर पर इनके द्वारा सभी विजयी प्रतिभागियों को प्रमाण पत्र और मूमेंटो वितरित किये.
समारोह को सम्बोधित करते हुए एनडीआरएफ बटालियन के कमांडेंट पी के तिवारी ने कहा कि युवाओं ने बहुत ही उत्कृष्ट कला का प्रदर्शन किया है, ऐसी छुपी हुई प्रतिभाओं को मंच प्रदान करने के लिए नेहरू युवा केन्द्र उत्कृष्ट कार्य कर रहा है, विशिष्ट अतिथि अंजुल अग्रवाल ने कहा कि प्रतिभाओं की कमी नहीं है बस उन्हें तराशने की आवश्यकता होती है और यह काम नेहरू युवा केन्द्र गाजियाबाद बहुत ही उत्कृष्ट तरीके से कर रहा है,
कार्यक्रम का संचालन नेहरू युवा केन्द्र गाजियाबाद के लेखा एवं कार्यक्रम सहायक मुकन्द वल्लभ शर्मा ने किया और अध्यक्षता उपनिदेशक देवेन्द्र कुमार के व्दारा की गई, सहयोग कु0 स्वाति अध्यक्ष नेहरू महिला मंडल बेगमाबाद और कु0 तनू, अंकित त्यागी अध्यक्ष नेहरू युवा मंडल घूकना, अमित शर्मा, पुष्पेन्द्र कुमार और सनोबर खान अनूप, लोनी, निशा मुरादनगर, अनस, अभिषेक, प्राची, तालिब, भानू तोमर, लालकुआँ, सुरभि बसुंधरा, सागर सिलेलिन गुलधर सहित सभी युवा महिला मंडल के सदस्यों के व्दारा किया गया।