Saturday, April 20, 2024
गोरखपुर मण्डल

जिलाधिकारी ने लिया विसर्जन स्थल का जायजा, दिए आवश्यक निर्देश

देवरिया। जिलाधिकारी जितेंद्र प्रताप सिंह एवं पुलिस अधीक्षक संकल्प शर्मा ने आज बरहज के कपरवार स्थित प्रतिमा विसर्जन स्थल का निरीक्षण किया और सुरक्षित प्रतिमा विसर्जन करने के सबंध में आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। जिलाधिकारी ने जनपद में हो रही बारिश के दृष्टिगत विभिन्न विसर्जन स्थलों पर विशेष एहतियात बरतने के निर्देश भी दिए।

जिलाधिकारी ने कहा कि बारिश की वजह से घाट के किनारे की मिट्टी गीली हो गई है, जिससे विसर्जन करते समय विशेष सावधानी बरतने की आवश्यकता है। उन्होंने मौके पर तैनात अधिकारियों को विशेष सतर्कता के साथ विसर्जन कार्य संपन्न कराने का निर्देश दिया। जिलाधिकारी ने प्रतिमा विसर्जन स्थल पर बैरिकेडिंग, प्रकाश व्यवस्था, पेयजल सुविधा, एंबुलेंस सहित मेडिकल कैंप, गोताखोर, नाव, क्रेन की उपलब्धता व सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया।

जिलाधिकारी ने बताया कि प्रतिमा विसर्जन शांतिपूर्ण एवं सुरक्षित संपन्न कराने के लिए कलेक्ट्रेट में कंट्रोल रूम स्थापित किया गया है, जिसका नंबर 05568-222261, 222318 एवं टॉल फ्री नंबर 1077 है। उक्त कंट्रोल रूम विसर्जन कार्य संपन्न होने तक क्रियाशील रहेगा। दुर्गा पूजा समितियां प्रतिमा विसर्जन से जुड़ी असुविधा एवं सुरक्षा के संबन्ध में कंट्रोल रूम से संपर्क कर सकती हैं। जिलाधिकारी ने जोगीपुर पुल के क्षतिग्रस्त रेलिंग का भी निरीक्षण किया और पीडब्ल्यूडी के अधिकारियों को शीघ्र मरम्मत कराने का निर्देश दिया। इस अवसर पर अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व नागेंद्र कुमार सिंह, एसडीएम गजेंद्र सिंह, सीओ सहित विभिन्न अधिकारी मौजूद थे।