Wednesday, July 3, 2024
बस्ती मण्डल

11 सूत्रीय मांगों को लेकर रसोइयों का धरना ,दिया शिकागो के शहीद मजदूरो को श्रद्धांजलि

बस्ती। 30 अप्रैल। एक मई को अंतराष्टीय मजदूर दिवस के शहीदों को याद करने व रसोइयों की मांगों को लेकर सीटू से सम्बद्ध मिड डे मील रसोइया कर्मचारी यूनियन ने जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी कार्यालय पर एक दिवसीय धरना देते हुए मुख्यमंत्री को संबोधित 11 सूत्रीय मांग-पत्र दिया गया।

धरने को संबोधित करते हुए सीटू नेता कामरेड के के तिवारी ने शिकागो में शहीद हुए मजदूरो को याद करते हुए कहा कि आज दुनिया भर के विभिन्न पेशों के मजदूर गर्व से मजदूर दिवस मनाते है। संगठन के जिला मंत्री ध्रुव चंद ने भजपा सरकार पर चुनावो के दौरान रसोइयों को लेकर किये गए वायदों को पूरा करने किया।
धरने को समर्थंन देने आए संतकबीरनगर व सिद्धार्थ नगर के नेता जगराम गौड़ व विजय नाथ तिवारी ने मंडल के प्रत्येक जनपद में रसोइयों के विभिन्न समस्याओं को रखते हुए हल करने की मांग किया। सीटू नेता सुनील सन्यासी ने अंतराष्ट्रीय मजदूर दिवस को याद करते हुए स्वतंत्र व संयुक्त आंदोलनों की वकालत किया। संगठन के नेता राम निरख ,नवनीत ,विशाला,हरिश्चन्द्र पांडेय ने मांग का समर्थं करते हुए मुख्यमंत्री से हल करने को को कहा।
नेता गण ने चंद्रावती केस के निर्णय को लागू करने,पाल्य,नवीनीकरण समाप्त करने ,बारह महीने का मानदेय दिए जाने,न्यूनतम वेतन 22000 रुपये किये जाने आदि मांग शामिल है।
धरने को कमलेश द्विवेदी, कुशलवती ,निशा ,उर्मिला,चंद्रिका सिंह ,सालिक राम,सरिता देवी ,गोरखनाथ,राम चरन व सुमित्रा ने संबोधित किया। तत्पश्चात मुख्यमंत्री को संबोधित 11 सूत्रीय मांगपत्र जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी के माध्यम से भेजा गया।