Sunday, April 21, 2024
उत्तर प्रदेश

Digi चैनल रिपोर्टर कक्षा पांच की छात्रा रिया ने लिया जिलाधिकारी का इंटरव्यू

कानपुर नगर।(सुधीर श्रीवास्तव) दिनांक 4 अप्रैल 2022 को विकासखंड भीतर गांव में बेसिक शिक्षा में एक नवीन नवाचार करते हुए एक न्यूज चैनल लांच किया गया। बेसिक विद्यालय पासी का डेरा की प्रधानाध्यापिका श्रीमती रूचि त्रिवेदी जो कि इस न्यूज चैनल की डायरेक्टर हैं, के द्वारा न्यूज चैनल की रूप रेखा प्रस्तुत कि गई। श्रीमती अलका गुप्ता एवम् श्री ओमप्रकाश चीफ एडिटर , विमल कुमार गुप्ता प्रूफ रीडर, शेखर यादव टेक्निकल हेड, स्वतंत्र कुमार शर्मा टेक्निकल असिस्टेंट, आशा कटियार प्रूफ रीडर के रूप में चैनल में मुख्य रूप से सहयोग कर रहे हैं।

जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी डॉक्टर पवन कुमार तिवारी एवं खंड शिक्षा अधिकारी सुशील कुमार शर्मा की प्रेरणा से इस चैनल को मूर्तरूप प्रदान किया गया। जिलाधिकारी कानपुर नगर श्रीमती नेहा शर्मा के द्वारा आज फीता काटकर इस चैनल का उद्घाटन कर इस चैनल को सहयोग करने वाली समस्त टीम की सराहना की साथ ही जो बच्चे एंकर की भूमिका निभा रहे हैं उनकी भूरि भूरि प्रशंसा की और उनको भविष्य में उच्चतम शिखर तक जाने का आशीष प्रदान किया। आज उनके कर कमलों से रिबन काटकर इस चैनल के प्रसारण का उद्घाटन भी किया। आज एक बजे से इस न्यूज़ चैनल का प्रसारण प्रारंभ हो जाएगा। जिलाधिकारी द्वारा इस चैनल को बेसिक शिक्षा के क्षेत्र में एक अद्भुत नवाचार बताया गया इस अवसर पर digi चैनल की रिपोर्टर पासी का डेरा की छात्रा प्रज्ञा और रिया के द्वारा जिलाधिकारी मैडम एवं बेसिक शिक्षा अधिकारी महोदय का इंटरव्यू भी लिया गया। बेसिक शिक्षा अधिकारी पवन कुमार तिवारी ने बताया कि बेसिक शिक्षा की समस्त न्यूज़ बच्चों के द्वारा स्वयं एंकरिंग करते हुए चैनल पर प्रस्तुत किया जाना वास्तव में एक अच्छा उदाहरण है। उषा दिवाकर, प्रबोध प्रताप,अनिरुद्ध जिला कोऑर्डिनेटर, ने चैनल की प्रसंशा की।एस आर जी राजेश यादव, सौरभ आनंद बी ई ओ सादर,सुशील कुमार शर्मा बीईओ भीतरगांव ने भी इसे बेसिक शिक्षा की एक अनूठी उपलब्धि बताया ।
इस अवसर पर निहारिका सिंह,प्रशांत कुमार , ज्योति, अवधेश यादव, सत्येंद्र कुमार, निहारिका सिंह, निर्मल श्रीवास्तव तथा रामचंद्र विश्वकर्मा सहित बहुत से ग्रामीण उपस्थित रहे।