Saturday, May 18, 2024
बस्ती मण्डल

परिषदीय विद्यालय में आयोजित हुई फेयरवेल पार्टी

आठवीं के छात्र-छात्राओं का आशीर्वचन के साथ उपहार देकर की गयी विदाई

बस्ती दुबौलिया ब्लाक के कंपोजिट विद्यालय फेरसहन में कक्षा आठ के छात्रों की विदाई के अवसर पर फेयरवेल पार्टी का आयोजन।
इस मौके पर विद्यालय के कनिष्ठ छात्रों ने वरिष्ठ छात्रों को विद्यालय से पास होकर दूसरे उच्चविद्यालय में जाने वाले छात्रों को मिठाई खिलाकर व उपहार देकर विदाई दी।
इस मौके पर प्रधानाध्यापक शिव पूजन आर्य द्वारा मां सरस्वती के चित्र पर पुष्पांजलि अर्पित कर दीप प्रज्वलित कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया गया।
कार्यक्रम को संबोधित करते हुए आर्य के कहा की यह बहुत ही खुशी का दिन है कि आज विद्यालय में आठवीं की पढ़ाई के बाद उच्च शिक्षा ग्रहण करने के लिए अन्य विद्यालयों में बच्चे जा रहे है परंतु सभी छात्र विद्यालय में शिक्षकों द्वारा दी गई शिक्षा और संस्कार का हमेशा ही अनुसरण करके विद्यालय का नाम रोशन करते रहे।
कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रहे दिलीप यादव छात्र छात्राओं को शेरो शायरी से प्रेरित करते हुए कहा कि शिक्षकों के लिए यही गोल्ड मेडल है कि उसके द्वारा शिक्षित किए गए छात्र भविष्य में विभिन्न पदों पर रहकर देश व समाज की सेवा में समर्पित रहे।
इस मौके पर मोहमद रियाजउद्दीन, राजेश कुमार चौधरी,मोहमद अब्दुस्सुब्बुह , समर बहादुर मौर्य, देवेंद्र कुमार ,कंचन मौर्य आदि शिक्षकों ने भी अपने विचार रखते हुए छात्रों के उज्ज्वल भविष्य की कामना कर आशीर्वाद दिया। इस कार्यक्रम में अंजली, गौरी, महिमा, विनीत, उत्कर्ष, अनुराधा, आंचल आदि बच्चों का विशेष योगदान।