Tuesday, July 2, 2024
धर्म

हजारों श्रद्धालुओं को वितरित किया गया प्रसाद – समाजसेवी सुरेंद्र चौधरी

मुंडेरवा/बस्ती। नगर पंचायत के बोदवल बाजार में चल रहे 11 दिवसीय श्रीराम महायज्ञ के समापन के 2 दिन पूर्व दिनांक 29 मार्च को सुरेंद्र चौधरी ने लगभग 5 हजार लोगों में प्रसाद वितरण कराया।
महायज्ञ में मर्यादा पुरुषोत्तम श्री राम जी के जीवन पर आधारित कथा का रसपान प्रतिदिन 5 हजार से अधिक श्रद्धालुओं द्वारा किया जाता है और रात्रि के समय स्थानीय लोगों के द्वारा राम लीला का मंचन भी किया जाता है।
सुरेन्द्र ने बताया कि मर्यादा पुरुषोत्तम श्री राम के जीवन से हम युवाओं को बहुत कुछ सीखने को मिलता है और अपने जीवन में आए बाधाओं से किस प्रकार पार पाना है ऐसी शक्ति आती है।
उन्होंने ये भी बताया कि कथावाचक व्यास श्री रामानंद शास्त्री जी महाराज जी को अंगवस्त्र भेंट किया और कार्यक्रम में दिन रात कार्यक्रम स्थल की साफ सफाई करने वाले सफाई कर्मियों को भी अंगवस्त्र दे कर सम्मानित किया।
साथ ही साथ उन्होंने कहा कि इस अवसर पर प्रसाद वितरण करने का सौभाग्य प्राप्त हुआ इसके लिए महायज्ञ आयोजक समिति के सदस्यों को भी अंगवस्त्र पहनाकर धन्यवाद ज्ञापित किया, इस अवसर पर आयोजन समिति से अशोक कसौधन, जितेंद्र कुमार पटेल, गिरजेश कसौधन, रामसूरत कसौधन, संजय चौधरी, राजेश चौधरी, अनुज सोनी, सचिन, दीपक, संदीप, राजेश और मुख्य रूप से विकास मिश्रा, प्रिंस मिश्रा व प्रवेश प्रजापति आदि उपस्थित रहें।