Saturday, May 18, 2024
बस्ती मण्डल

बस्ती-सिद्धार्थनगर विधान परिषद चुनाव में संतोष यादव सन्नी,सुभाष यदुवंश आमने-सामने

बस्ती। विधान परिषद चुनाव में भारतीय जनता पार्टी और समाजवादी पार्टी ने अपने उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है. सपा ने अपने विधान परिषद सदस्य सन्तोष यादव सन्नी पर दुबारा भरोसा जताकर फिर से मैदान में उतारा है. सोमवार को उन्होंने अपना पर्चा दाखिल किया. भाजपा प्रत्याशी सुभाष यदुवंश ने भी एक सेट में अपना पर्चा दाखिल किया।

भारतीय जनता पार्टी में टिकट मांगने वालों की लम्बी फेहरिस्त चर्चा का विषय बनी हुई थी. डुमरियागंज सांसद जगदम्बिका पाल के पुत्र अभिषेक पाल, प्रमोद चौधरी गिल्लम, सुभाष यदुवंश, प्रसून शुक्ल समेत तमाम लोग टिकट की लाइन में लगे हुए थे. सोमवार को दोपहर में जारी हुई सूची में सुभाष यदुवंश के नाम पर मुहर लगी।

बस्ती मण्डल में भाजपा और सपा दोनों दलों ने यादव प्रत्याशियों पर भरोसा जताया है. पिछड़े वोटरों को साधने की गरज से दोनों दलों ने पिछड़े नेताओं को टिकट देकर दांव खेला है. ऐसे में पिछड़ों के अलावा सवर्ण, दलित वोटरों को अपने पाले में रखने की चुनौती दोनों दलों को झेलनी पड़ेगी. बीते विधानसभा चुनाव में भाजपा को मण्डल में सात सीटों पर जीत हासिल हुई थी. समाजवादी पार्टी ने छः सीटों पर जीत दर्ज की थी।

मण्डल के बस्ती, डुमरियागंज और संतकबीर नगर में भाजपा के सांसद है. राजनीतिक गलियारों में हो रही चर्चाओं की मानें तो अभिषेक पाल को टिकट न मिलने की दशा में भाजपा प्रत्याशी सुभाष यदुवंश को सिद्धार्थ नगर और बस्ती के कुछ क्षेत्रो में विरोध का सामना करना पड़ सकता है. जो भी हो चुनाव का मैदान सज चुका है. बस्ती सपा जिलाध्यक्ष व विधायक महेन्द्रनाथ यादव ब्लाक प्रमुख अपहरण केस में मुसीबत झेेल रहे है. ऐसे में सन्तोष यादव सन्नी के लिए भी चुनाव की राह आसान नहीं दिख रही है।