Sunday, April 21, 2024
देश

महिला पत्रकार प्रताड़ना मामले में अपराधी बाप बेटे मुकेश व आशिष पांचाल पर जिला अदालत ने लगाए चार्ज

सोनीपत/चंडीगढ। 2 मार्च 2022 (ब्यूरो) प्रदेश की वरिष्ठ महिला पत्रकार प्रताड़ना मामले में प्रदेश के गृहमंत्री अनिल विज के आदेश पर गठित SIT की जांच के बाद अपराधियों पर सिटी थाना शहर सोनीपत में 2 जनवरी 2020 से मुकदमा संख्या-1 दर्ज है, जिस में सुप्रीम कोर्ट के आदेशों के बाद हुई गिरफ्तारी के बाद अपराधी आशिष पांचाल आई.पी.सी. की धारा 406,420,467,468,471,201,506 व 34 के तहत जेल में बंद है व उस का अपराधी बाप मुकेश पांचाल जमानत पर बाहर है। इन अपराधियो पर महिला पत्रकार इंदु बंसल के खिलाफ झूठे मुकदमे दर्ज करवाने व महिला पत्रकार की गिरफ्तारी के लिए पुलिस को 50,000/- रुपये की रिश्वत देने के जुर्म में जिला न्यायालय में आई.पी.सी. की धारा 182 के तहत भी मुकदमा चल रहा है।

आज जिला अदालत सोनीपत ने इन दोनों अपराधी बाप बेटे आशिष व मुकेश पांचाल निवासी गांव नांगल खुर्द,(मुरथल) जिला सोनीपत को महिला पत्रकार प्रताड़ना मामले में दोषी मानते हुए इन दोनो अपराधियों के खिलाफ आई.पी.सी. की धारा 201,406,420,467,468,471,506 व 34 के तहत चार्ज लगाए। अपने आदेशो में जिला अदालत ने कहा कि आशिष व मुकेश ने मिलीभगत कर के एक सोची समझी चाल के तहत महिला पत्रकार को प्रताड़ित किया है। महिला पत्रकार के साथ पैसों की ठगी का मुख्य सूत्रधार मुकेश पांचाल है। आशिष व मुकेश बाप बेटा है, इन्हों ने मिलीभगत कर के एक सोची समझी चाल के तहत अपराध को अंजाम दिया है और इन दोनों ने ही महिला पत्रकार से पैसे की ठगी करने के लिए सारे नकली बिल बना कर दिए थे। जो बिल पुलिस जांच में नकली पाए गए है। ओर जिन नकली बिलो को महिला पत्रकार को दे कर रुपयों की धोकाधड़ी की गई है।

. महिला पत्रकार से धोकाधड़ी कर के रुपयों की ठगी करने एक लैपटॉप जबरन ठगने व नकली बिल बना कर महिला पत्रकार को देने के अपराध में जिला अदालत ने इन बाप बेटे मुकेश व आशिष पांचाल को समान रूप से अपराधी मानते हुए इन दोनो पर आई.पी.सी. की धारा 201,406,420,467,468,471,506 व 34 के तहत चार्ज लगाए है। अपराधियों पर जिला अदालत द्वारा चार्ज लगाए जाने पर महिला पत्रकार ने इसे समस्त पत्रकार जगत की जीत बताते हुए कहा कि मेरी यह लड़ाई इन अपराधियो के खिलाफ जब तक चलेगी जब तक इन अपराधियो को इन के आजम तक नही पहुँचा देती। ताकि भविष्य में कोई भी अपराधी किसी भी महिला या पत्रकार को कमजोर समझने की भूल न करे। महिला पत्रकार ने कहा कि जब हम पत्रकार दूसरों के हितों की लड़ाई में उन के साथ खड़े रहते है तो यह तो अपराध के खिलाफ उन की अपनी लड़ाई है।

महिला पत्रकार ने हरियाणा शिक्षा विभाग व शिक्षा मंत्री कंवरपाल गुज्जर से मांग की है कि इस अपराधी मुकेश पांचाल को तुरंत प्रभाव से शिक्षा विभाग से बर्खास्त किया जाए।