Saturday, May 18, 2024
राजनैतिक

राम लखन गौतम ने नामांकन किया

कानपुर।(नरेन्द्र)सुरक्षित 209 बिल्हौर विधानसभा में नामांकन के अंतिम दिन वर्तमान में ककवन जिला पंचायत सदस्य मीना गौतम के पति राम लखन गौतम ने अपना भी पर्चा कलेक्ट्रेट परिसर में दाखिल किया है। राम लखन गौतम सबसे पहले 2012 की बिल्हौर विधानसभा से कांग्रेस से चुनाव लड़ चुके हैं। इसके बाद से वह बहुजन समाज पार्टी और समाजवादी पार्टी से टिकट मांगते रहे हैं,

लेकिन उनको टिकट न मिलने से उनके समर्थक मायूस थे जिनका मान बढ़ाते हुए राम लखन गौतम ने मंगलवार को अपना निर्दलीय नामांकन बिल्हौर विधानसभा से किया है। सोमवार 31 जनवरी को भी राम लखन गौतम को नामांकन पत्र खरीदते हुए कलेक्ट्रेट में देखा गया था, तब मौके पर समाजवादी पार्टी के कई पदाधिकारी होने से वह नामांकन की हिम्मत नहीं जुटा सके थे। मूल रूप से कपड़ा कारोबारी और दिल्ली में कई फैक्ट्रियों के स्वामी राम लखन गौतम का गौतम यानी दलित वोटों में सेंध मारी करेंगे।

राम लखन गौतम की पत्नी समाजवादी पार्टी की टिकट पर ककवन से वर्तमान में जिला पंचायत सदस्य हैं। वह मूल रूप से वछना गांव के निवासी हैं। इससे पहले वह कसिगवा से भी जिला पंचायत रह चुकी हैं। विधानसभा चुनाव में राम लखन गौतम के निर्दल कूद पड़ने से राजनैतिक आंकड़े बाजी में काफी फेरबदल होने की संभावनाएं चुनावी पंडित मान रहे हैं।