Saturday, May 18, 2024
बस्ती मण्डल

पुरानी पेंशन बहाली को घोषणा पत्रों में शामिल करें राजनीतिक दल- अतुल कुमार पाण्डेय

बस्ती । राज्य कर्मचारी संयुक्त परिषद उत्तर प्रदेश ‘एस.पी. तिवारी गुट’ के जिलाध्यक्ष अतुल कुमार पाण्डेय और महामंत्री वेद प्रकाश के संयोजन में शनिवार को पदाधिकारियोें की बैठक लोहिया काम्पलेक्स में सम्पन्न हुई। बैठक में पुरानी पेंशन नीति बहाली सहित अन्य समस्याओं पर विचार किया गया।
बैठक को सम्बोधित करते हुये अध्यक्ष अतुल कुमार पाण्डेय ने कहा कि कर्मचारी, शिक्षक लम्बे समय से पुरानी पेंशन नीति बहाल किये जाने की मांग कर रहे हैं किन्तु उनकी जायज मांग को लगातार अनसुनी किया जा रहा है। कहा कि जिस प्रकार से समाजवादी पार्टी ने सरकार बनने पर पुरानी पेंशन नीति बहाल किये जाने की घोषणा की है उसी तरह से भाजपा, कांग्रेस, बसपा सहित अन्य दलों को भी इस दिशा में आगे आकर इसे अपने चुनाव घोषणा पत्र में शामिल करना चाहिये। अतुल पाण्डेय ने कहा कि यदि माननीय सांसद, विधायक को एक बार चुने जाने पर आजीवन पेंशन की सुविधा है तो जो कर्मचारी अपना पूरा जीवन खपा देता है वह इस सुविधा से वंचित क्यों रहे। कहा कि पुरानी पेंशन नीति कर्मचारियों, शिक्षकों के बुढापे की लाठी है जबकि एनपीएस बाजार के हवाले है और इसे कर्मचारियों का आर्थिक भविष्य पूरी तरह से असुरक्षित है।
परिषद महामंत्री वेद प्रकाश ने कहा कि कर्मचारियों को पुरानी पेंशन नीति का लाभ मिलना ही चाहिये। राजनीतिक दल इस पर गंभीरता से विचार करें।
बैठक में सुनील पाण्डेय, शिवशंकर कुमार, सोमईराम आजाद, राम सहाय यादव, असलम अंसारी, राघव प्रसाद, अनिल श्रीवास्तव, शिव कुमार यादव, दिनेश चन्द्र पाण्डेय, शीतल पाण्डेय आदि शामिल रहे।