Sunday, April 14, 2024
Others

अप्रैल से जुलाई तक की स्कूल फीस माफ करने हेतु की मांग, जिलाधिकारी के माध्यम से मुख्यमंत्री को पांच सूत्रीय ज्ञापन सौंपा

बस्ती। राजपूत करणी सेना ने निजी स्कूलों की मनमानी फीस वसूली व लॉक डाउन के चलते बच्चों की स्कूल फीस माफ किए जाने के संबंध में आज जिलाधिकारी के माध्यम से मुख्यमंत्री को पांच सूत्रीय ज्ञापन सौंपा है।

बताते चलें कि राजपूत करणी सेना के बस्ती जिला अध्यक्ष यशवंत सिंह के नेतृत्व में आज दर्जनों की संख्या में कार्यकर्ताओं नें जिलाधिकारी के माध्यम से मुख्यमंत्री को संबोधित पांच सूत्रीय ज्ञापन सौंपा गया । ज्ञापन के माध्यम से उन्होंने मांग की है कि निजी स्कूलों में अप्रैल 2020 से जुलाई 2020 तक की पूरी फीस माफ की जाए तथा ऑनलाइन पढ़ाई का एक उचित फीस शासन द्वारा निर्धारित किया जाए तथा हर वर्ष निजी स्कूलों द्वारा लिया जा रहा प्रवेश शुल्क व हर तीसरे महीने लिया जा रहा परीक्षा शुल्क भी बंद कराया जाय, इसके साथ ही सरकारी स्कूलों की शिक्षा व्यवस्था में सुधार कराया जाए और सरकारी अधिकारियों और कर्मचारियों के बच्चों को सरकारी स्कूलों में पढ़ने के लिए बाध्य किया जाए । साथ ही निजी स्कूलों द्वारा महंगे दर के पब्लिकेशन की पुस्तके चलाई जाती है इसे बंद करा कर निजी स्कूलों में सरकारी पाठ्यक्रम लागू कराया जाए । मांग पत्र के सभी बिंदुओं पर आवश्यक कार्यवाही करने के लिए उन्होंने मुख्यमंत्री को यह भी अवगत कराया है कि ऑनलाइन पढ़ाई के नाम पर पिछले वर्ष से इस वर्ष बेतहाशा फीस वृद्धि कर दिया गया है, ऑनलाइन पढ़ाई से बच्चे मानसिक रोगी हो रहे हैं और सभी अभिभावक ऑनलाइन पढ़ाई के लिए स्मार्टफोन व्यवस्था करने की स्थिति में नहीं है ।

ज्ञापन के दौरान मनोज सिंह, रणविजय सिंह, चंद्रेश प्रताप सिंह, महेंद्र विक्रम सिंह, शेर सिंह, विजयकांत सिंह, अभिषेक सिंह, वरुण सिंह, दिव्या प्रताप सिंह, पंकज सिंह, प्रशांत विक्रम सिंह, अंकुर सिंह ठाकुर, आकाश सिंह, अमरजीत सिंह, सिंह, लकी पाल, सौरभ सिंह, अभय सिंह, सर्वेन्द्र विक्रम सिंह, अंकित सिंह सहित तमाम लोग मौजूद रहे ।