Wednesday, June 26, 2024
बस्ती मण्डल

सड़क के घटिया निर्माण को लेकर ग्रामीणों ने किया प्रदर्शन

नगर बाजार(बस्ती)उत्तर प्रदेश सरकार भले ही विकास को लेकर दावे करती नजर आती है, लेकिन ग्रामीण इलाके के लोग बता रहे हैं कि सड़क निर्माण का हाल बेहाल है. गांव बन रहे सड़क के निर्माण की हालत इतने निम्न स्तर की है कि उंगली से सड़क को खोदा जा सकता है जिसे लेकर ग्रामीणों में रोष है और उन्होंने घटिया निर्माण का आरोप लगाकर प्रदर्शन किया !
विकास खण्ड बहादुरपुर के ग्राम करहली खुर्द मे लोक निर्माण विभाग द्वारा तीन सौ मीटर पक्की सडक का रिनुअल निर्माण कराया था,ग्रामीणों का आरोप है कि सडक निर्माण मे अनियमितता बरती गयी है,सडक बनते ही उखडने लगी है उसकी गिट्टियाँ उखड कर सडक पर पसर गयी है !
भाजपा के मंडल महामंत्री बहादुरपुर दिलीप शर्मा ने बताया कि गाँव मे जाने के लिए तीन सौ मीटर पक्की सडक का रिनुअल निर्माण विभाग द्वारा कराया जा रहा है मिट्टी के ऊपर ही तारकोल डालकर कार्य को पूरा किया गया है जिसकी वजह से सडक की गिट्टियाँ उखड कर अलग हो गयी है और उंगली से उजड जा रही है!
राम प्रकाश पाण्डेय, कालिका प्रसाद पाण्डेय, देवी प्रसाद,राजू व दिलीप आदि ग्रामीणों ने विभाग से जाँच कर फिर से सडक निर्माण की माँग किया है ,लोगों का कहना है कि सडक निम्न स्तर की है तीन 36घंटे मे ही सडक उजड जा रही है अभी से ही यह हालत है तो अगर ठीक तरीके से निर्माण नही कराया गया तो ये और बुरी हालत मे पहुँच जाएगी।
इस संबंध मे पूछे जाने सर्वेश पटेल अवर अभियंता पीडब्लयूडी प्रांतीय खण्ड ने बताया कि लगभग दो लाख रूपये की लागत से सडक रिनुअल किया गया है अगर सडक की गिट्टियाँ उखड रही है तो जाँच करायी जाएगी।