Saturday, June 22, 2024
बस्ती मण्डल

संस्कार भारती बस्ती इकाई ने शुरू किया ऑनलाइन रंगोली बनाने का निशुल्क प्रशिक्षण-डा. कैप्टन पुष्पलता मिश्रा

बस्ती। कोई भी कार्य असम्भव नही है,आवश्यक है कि कार्य को दृढ़ इच्छाशक्ति के साथ शुरू किया जाय यह विचार प्रांतीय कार्यकारी अध्यक्ष डा. कैप्टन पुष्प लता मिश्रा ने व्यक्त किया, कहां की संस्कार भारती नित नए आयाम को समाज हित में अंजाम देती रहती है और आगे भी यह सिलसिला चलता रहेगा।
कार्यक्रम का संचालन मयंक श्रीवास्तव ने खूबसूरत ढंग से करते हुए अंत तक सबको अपने उद्बोधन कला से बांधे रखा।
कार्यक्रम की शुरुआत ध्येय गीत एवं सरस्वती वन्दना से डॉ रंजना अग्रहरि ने किया।
स्वागत के क्रम में नगर अध्यक्ष सत्या मिश्रा ने कहा कि संस्कार भारती निश्चित रूप से कोरोना काल में यथासम्भव आमजन के सहयोग में अग्रणी रही है,हम वर्चुअल कार्यक्रमों के द्वारा ही हम अपनी गतिविधियां जारी रखने का प्रयास करते रहे हैं और समाज को एक दिशा देने का प्रयास किया है।
मुख्य अतिथि प्रोफेसर डॉ. लक्ष्मी श्रीवास्तव, नूतन महाविद्यालय भोपाल मध्य प्रदेश ने कहा कि सामाजिक सरोकारों से जुड़कर समाज हित में किया जाने वाला संस्कार भारती का यह प्रयास नया नहीं है इस तरह के आयोजन संस्कार भारती द्वारा पूर्व में भी किए जाते रहे हैं।
विशिष्ट अतिथि सुधा मोदी ने संस्कार भारती के प्रयासों को सराहा और अपने विचार रखे।डॉ.कुलदीप सिंह ने संस्कार भारती के प्रयासों को सराहा,सफलता की कामना की।
डॉ. रमा शर्मा रंगोली एवं चित्रकला प्रमुख संस्कार भारती की अगुवाई में इस कार्यशाला के माध्यम से सभी को रंगोली बनाना सिखाने का प्रयास शुरू किया गया,
कार्यक्रम अन्त में राजेश मिश्रा ने सभी के प्रति आभार व्यक्त किया।