Sunday, June 9, 2024
महाराष्ट्र

हाथरस मामले में प्रियंका चतुर्वेदी ने राष्ट्रपति को लिखा पत्र, पीड़िता के परिवार को CRPF सुरक्षा देने का किया आग्रह

मुंबई। उत्तर प्रदेश के हाथरस में 19 वर्षीय दलित लड़की के साथ हुए सामूहिक बलात्कार और फिर उसकी मौत के बाद से पूरा देश आक्रोशित है। देश और पूरा विपक्ष लगातार पीड़िता के परिवार को न्याय दिए जाने की मांग कर रहा है। इस बीच शिवसेना नेता प्रियंका चतुर्वेदी ने पूरे घटनाक्रम को लेकर राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद को पत्र लिखा है। इस पत्र के माध्यम से प्रियंका ने पीड़िता के परिवार को केन्द्रीय रिज़र्व पुलिस बल (सीआरपीएफ़) की सुरक्षा मुहैय्या करवाने का अनुरोध किया। इसके साथ ही उन्होंने राष्ट्रपति कोविंद का ध्यान देर रात कराए गए अंतिम संस्कार की तरफ भी खींचने का प्रयास किया।

 

पत्र के माध्यम से शिवसेना नेता इस पूरे मामले में यूपी पुलिस की भूमिका पर तमाम सवाल उठाए। इसके साथ ही उन्होंने पत्र में लिखा कि पीड़िता के परिवार ने स्वतंत्र और निष्पक्ष जांच करने के लिए यूपी पुलिस के प्रति अविश्वास भी व्यक्त किया है। ऐसे में मैं आपसे पीड़ित परिवार की सुरक्षा सुनिश्चित करने का आग्रह करता हूं।

 

गौरतलब है कि 14 सितम्बर को हाथरस में चार युवकों ने 19 वर्षीय दलित लड़की से कथित तौर पर सामूहिक बलात्कार किया था और मंगलवार को दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल में उसकी मौत हो गई जिसके बाद बुधवार की रात को उसके शव का अंतिम संस्कार कर दिया गया। पीड़िता के परिजनों का आरोप है कि पुलिस ने उन्हें रात में अंतिम संस्कार करने के लिए बाध्य किया। बहरहाल, स्थानीय पुलिस का कहना है कि परिवार की इच्छा के मुताबिक अंतिम संस्कार किया गया।