Saturday, May 18, 2024
शिक्षा

अंग्रेजी विषय से टीजीटी में गरिमा शुक्ला का चयन

बस्ती। ए.पी.एन. पी.जी. कालेज से स्नातक गरिमा शुक्ला ने टीजीटी परीक्षा में अंग्रेजी विषय से प्रथम प्रयास में सफलता अर्जित किया है। संतकबीर नगर जनपद के नाथनगर विकास खण्ड क्षेत्र के चंदीपुर निवासिनी उपेन्द्र चन्द्र शुक्ल की पुत्री गरिमा शुक्ला की शिक्षा दीक्षा बस्ती से ही हुई। गरिमा शुक्ला अपनी सफलता का श्रेय माता, पिता, गुरूजन, परिजनों को देती है। वे एक आदर्श शिक्षिका के रूप में अपनी सेवा देने को इच्छुक है जिससे ग्रामीण क्षेत्र के छात्रों में अंग्रेजी का भय समाप्त हो। उन्होने स्वयं बिना कोंचिंग के स्वध्याय से सफलता अर्जित किया।

सरदार पटेल स्मारक संस्थान द्वारा पटेल जयंती पर संगोष्ठी 31 को
बस्ती । भारत रत्न लौह पुरूष सरदार बल्लभ भाई पटेल के 146 वीं जयन्ती पर 31 अक्टूबर को सरदार पटेल स्मारक संस्थान में संगोष्ठी का आयोजन किया गया है।
यह जानकारी देते हुये संस्थान के महामंत्री डा. वी.के. वर्मा ने बताया कि राजर्षि छत्रपति साहू जी महाराज सभागार में दिन में 12 बजे से आयोजित संगोष्ठी में मुख्य अतिथि के रूप में पूर्व कैबिनेट मंत्री राम प्रसाद चौधरी, विशिष्ट अतिथि के रूप में जिला पंचायत अध्यक्ष संजय चौधरी, सदर विधायक दयाराम चौधरी, पूर्व सांसद अरविन्द चौधरी, पूर्व विधायक रामललित चौधरी, जितेन्द्र कुमार चौधरी, राजेन्द्र प्रसाद चौधरी के साथ ही अनेक विशिष्ट जनों को आमंत्रित किया गया है।