Tuesday, April 16, 2024
बस्ती मण्डल

शादी का झांसा देकर दलित युवती के साथ दुष्कर्म

बस्तीः जिले के वाल्टरगंज थाना क्षेत्र के एक गांव से शादी का झांसा देकर दलित परिवार की बेटी संग दो साल से दुष्कर्म करने का मामला सामने आया है। आरोप गांव के ही अभिषेक नामके युवक पर लगा है। दलित पीड़िता ने मीडिया दस्तक को बताया कि युवक उससे करीब 4 सालों से अश्लील बातें मोबाइल पर करता था। कई बार उसने समझाने का प्रयास किया।
बाद में शादी का वादा कर उसका यौन शोषण करता रहा। मां बाप की गैरमौजूदगी में वह एक बार घर में आया और उसके साथ जबरदस्ती की। इसके बाद मुंह बंद रखने की धमकी देकर कई बार उसका यौन शोषण किया। शादी की बात करने पर वह वादे से मुकर गया और कहीं शिकायत करने पर जान से मारने की धमकी देने लगा। आरोप यह भी है कि युवक ने पीड़िता और मां के कुछ जेवर भी ले लिये और शादी के चक्कर में सबको उलझाये रखा।
लोकलाज के कारण वह अपने मां बाप से यह बात छिपाती रही लेकिन खुद को युवक की व्यूह रचना में उलझता देख उसने माता पिता से सारी बात बताया। पिता ने वाल्टरगंज पुलिस और युवक के पिता से शिकायत की। लेकिन दलित परिवार की फरियाद दबकर रह गयी। मजबूर होकर मीडिया के सामने आना पड़ा। युवती का कहना है कि उसे शादी का वादा किया, अपना वादा निभाये। वहीं पिता ने कहा उसकी बेटी को उसने कहीं का न छोड़ा। अब हम उसे लेकर कहां जाये, समझ में नही आ रहा है। फिलहाल पिता पुत्री ने आरोपी से जान का खतरा बताते हुये वाल्टरगंज पुलिस से न्याय की फरियाद की है।