Saturday, June 29, 2024
बस्ती मण्डल

बहादुरपुर के तीन परिषदीय विद्यालय में विधायक रवि सोनकर ने फर्नीचर का किया लोकार्पण

कुदरहा/बस्तीविकास क्षेत्र बहादुरपुर के कम्पोजिट विद्यालय बेईली, भिसवा व पूर्व माध्यमिक विद्यालय रमचनपुर में बुधवार को छात्र छात्राओं को बैठने के लिए शासन द्वारा प्राप्त फर्नीचर का लोकार्पण क्षेत्रीय विधायक रवि सोनकर नें फीता काटकर किया।

खंड शिक्षा अधिकारी गरिमा यादव की अध्यक्षता में आयोजित कार्यक्रम का शुभारंभ माँ सरस्वती के चित्र पर माल्यार्पण व दीप प्रज्ज्वलित करते हुए किया गया। इस दौरान रमचनपुर में पुस्तकालय का लोकार्पण भी विधायक द्वारा किया गया।

विधायक रवि सोनकर ने मौजूद छात्र छात्राओं व अभिभावकों को संबोधित करते हुए कहा कि परिषदीय स्कूलों में बेहतर पठन पठान की व्यवस्था को लेकर केंद्र व प्रदेश की सरकार नित नए प्रयास कर रही है। स्कूलों में फर्नीचर लग जाने से बच्चों को चटाई पर नहीं बैठना पड़ेगा और पठन पठान में सुबिधा होगी।

खंड शिक्षा अधिकारी गरिमा यादव ने आये हुए अतिथियों का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि कोरोना संक्रमण के कारण लंबे अंतराल के बाद विद्यालयों में रौनक लौटी है। शासन की मंशा के अनुसार शिक्षक पूरे मनोयोग से पठन पाठन में रुचि दिखाएं जिससे परिषदीय स्कूलों में शिक्षा का एक बेहतर माहौल तैयार हो। कहा कि सरकार विद्यालयों की स्थिति सुदृढ़ करने के लिए जहां लगातार संसाधन उपलब्ध करा रही है, वहीं बच्चों को मुफ्त ड्रेस, स्वेटर, जूता, मोजा, बैग व पाठ्य पुस्तक भी दे रही है। अभिभावक बच्चों को स्कूल भेजें और शिक्षक दायित्वों का निष्ठा से निर्वहन करें।

इस दौरान मुख्यरूप से भाजपा मंडल अध्यक्ष कलवारी प्रेम प्रकाश चौधरी, मंडल अध्यक्ष बहादुरपुर परमानंद सिंह, मोहंती दूबे, श्रुति अग्रहरि, सुरेश सिंह, अखण्ड सिंह, महातम सिंह, ग्राम प्रधान अजय चौधरी, शेर मोहम्मद, अजय यादव, निखिल श्रीवास्तव के साथ ही बड़ी संख्या में अभिभावक मौजूद रहे।