Sunday, April 14, 2024
बस्ती मण्डल

टेरर फंडिंग के आरोपी हामिद के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट जारी

बस्ती। ई-टिकट के अवैध कारोबार के माफिया और टेरर फंडिंग के आरोपी हामिद के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट जारी हुआ है। हर्रैया थाने में दर्ज एक मामले में तफ्तीश के दौरान उसका नाम उजागर होने के बाद जेएम प्रथम कोर्ट बस्ती द्वारा वारंट जारी किया गया है। फिलहाल हामिद से जुड़े सभी मामलों की जांच अब सीबीआई कर रही है। उसके बेंगलुरु में छिपे होने की खबर है।
21 जनवरी 2020 को आरपीएफ के डीजी अरुण कुमार ने दिल्ली स्थित हेडक्वार्टर में प्रेसवार्ता कर खुलासा किया था कि देश के विभिन्न राज्यों में पकड़े गए टिकट दलालों से पूछताछ में पता चला है कि गैंग का सरगना बस्ती जिला निवासी हामिद अशरफ है। ई-टिकट के अवैध कारोबार से कमाए गए रुपयों का प्रयोग वह टेरर फंडिंग में करता है। इसके बाद बस्ती पुलिस ने ताबड़तोड़ कार्रवाई की और हामिद से जुड़े करीब एक दर्जन लोगों को गिरफ्तार कर लाखों रुपये नगदी समेत सैकड़ों टिकट, लैपटॉप आदि बरामद किया।
इसी दौरान हर्रैया पुलिस ने 7 दिसम्बर 2019 को अभय प्रताप सिंह निवासी जेल रोड गोंडा, रेहान सिद्दीकी निवासी नेवाला सैदुल्लानगर बलरामपुर, मो. महमूद निवासी मोथा अरवल जहानाबाद बिहार, अमित श्रीवास्तव और एक अज्ञात को गिरफ्तार किया। 8 दिसम्बर की रात सभी के खिलाफ एफआईआर (मु.अ.सं. 269/ 19) दर्ज की गई। कुछ दिनों बाद जांच क्राइम ब्रांच बस्ती को सौंप दी गई।
क्राइम ब्रांच ने जांच के दौरान इस पूरे कांड में कप्तानगंज थानांतर्गत रमवापुर निवासी हामिद अशरफ की संलिप्तता पाते हुए उसका भी नाम मुकदमे में जोड़ दिया। हामिद को आरोपी मानते हुए जेएम प्रथम कोर्ट संख्या-12 ने वारंट जारी करते हुए अदालत में पेश करने का हुक्म दिया है। मो. महमूद निवासी मोथा अरवल जहानाबाद, बिहार समेत एक अन्य के खिलाफ भी वारंट जारी हुआ है।
वाट्सएप कॉल से बात करता है हामिद
फरार हामिद सर्विलांस पर आने के डर से अपने करीबियों से वाट्सएप कॉल से बात करता है। जिले में अपने खिलाफ होने वाली एक-एक गतिविधि की जानकारी लेता रहता है।
टेरर फंडिंग के आरोपी हामिद के साथी गोंडा जिला निवासी शमशेर की करोड़ों रुपये की संपत्ति जिले की खोड़ारे पुलिस ने रविवार को जब्त कर ली। अब बुलडोजर चलाने की तैयारी है। गोंडा जिले के खोड़ारे थानांतर्गत रहने वाला शमशेर आलम निवासी कोल्हई गरीब हामिद के सॉफ्टवेयर का सुपर सेलर था।