Wednesday, July 24, 2024
देश

कोविड सेंटर में भर्ती दुल्‍हन का अनोखे तरीके से हुआ निकाह

नई दिल्‍ली। कोरोना संक्रमण की चपेट में आने के बाद भी बहुत से ऐसे लोग हैं जिनका जिंदगी को लेकर सकारात्‍मक रवैया देखते ही बनता है। इस महामारी के दौरान अब तक कई कोविड सेंटरों के वीडियो वायरल हुए जिनमें कोरोना से जंग लड़‍ते हुए कई मरीज नाचते-गाते नजर आए। हाल ही में केरल के एक कोविड सेंटर का वीडियो वायरल हो रहा इसकी खासियत ये है कि एक लड़की अपने निकाह में ही शामिल नहीं हो सकी लेकिन दुल्‍हन का जोड़ा पहनकर साजो श्रृंगार करके कोविड सेंटर में उनके निकाह का जश्‍न मनाया गया।
बता दें केरल की 19 वर्षीय फ़ैज़िया जिसके निकाह की तारीख पहले से तय हो गई थी उसको बुधवार को कोरोना टेस्‍ट पॉजिटिव आने के बाद मट्टनचेरी टाउन हॉल में स्थापित कोविड केंद्र में भर्ती कराया गया था। मट्टनचेरी फर्स्ट-लाइन ट्रीटमेंट सेंटर के एक स्वास्थ्य निरीक्षक ने कहा, “हालांकि शादी में उनकी उपस्थिति की आवश्यकता नहीं थी, लेकिन उसको अपने निकाह में शामिल न होने के कारण निराशा न हो इसलिए हमने सेंटर में मरीजों के बीच उसके निकाह का जश्‍न मानाया।

केरल के इस कोविद केयर सेंटर में गुरुवार को एक उत्सव मनाया गया जिसमें एक दुल्हन ने अपने ही निकाह समारोह का मजा लिया। दुल्हन को -बुखार का पता चलने के बाद कोरोना पॉजिटिव पाया गया था। फैजिया ने बताया कि मैं शादी के लिए कपड़े खरीदने के लिए घर से बाहर निकलने वाली थी जब मुझे पता पता चला था कि मेरी रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। फ़ैज़ियाको COVID-19 से उबरने के लिए फर्स्ट-लाइन ट्रीटमेंट सेंटर (FLTC) में भर्ती कराया गया था, उसके परिवार ने तय तारीख पर ही उसका निकाल पढ़वाने का फैसला किया परिवार के अनुसार दुल्हन की उपस्थिति निकाह में अनिवार्य नहीं थी।

इस वायल वीडियो में कोविड केंद्र में अन्य मरीजों को फाज़िया के चारों ओर नाचते हुए देखा जा सकता है। कोरोनोवायरस वार्ड में शादी के जश्न का वीडियो लोगों को ‘वडक्केले पाथोयोन’ गाते हुए दिखाया गया है और अपने दुल्‍हन को मुस्‍कुराते दिखाया गया है। हालांकि मरीज़ अपनी शादी की दावत नहीं दे सकती थी लेकिन एक निवासी ने सभी मरीजों के लिए बिरियानी का प्रबंध किया। अ