Sunday, April 21, 2024
बस्ती मण्डल

विश्व फार्मासिस्ट दिवस पर वृद्धों में बांटे फल

बस्ती । 11 वें विश्व फार्मासिस्ट दिवस के अवसर पर अखिल भारतीय फार्मासिस्ट एसोसिएशन द्वारा जिलाध्यक्ष प्रमेन्द्र कुमार के संयोजन में बड़ेबन स्थित एक रेस्टोरंेट में केक काटकर खुशियों के साझा करने के साथ ही वृद्धा आश्रम बनकटा में फल, सेनेटाइजर, मास्क आदि का वितरण किया गया।
एसोसिएशन जिलाध्यक्ष प्रमेन्द्र कुमार ने कहा कि सरकार को कोरोना संक्रमण काल में बेरोजगार फार्मासिस्टों को अवसर देना था किन्तु अभी तक इस प्रक्रिया में कोई व्यवहारिक पहल नहीं हो पाया। एसोसिएशन की ओंर से ज्ञापन देने के बाद जिम्मेदार अधिकारी चुप्पी साधे हुये हैं। देश और प्रदेश में फार्मासिस्टों की घोर उपेक्षा दुर्भाग्यपूर्ण है।
प्रदेश सचिव विजय पाण्डेय ने कहा कि स्वास्थ्य सेवाओं के क्षेत्र में फार्मासिस्टों का विशेष योगदान है इसके बावजूद 70 हजार से अधिक फार्मासिस्टों की नियुक्ति न होना यही स्पष्ट करता है कि प्रदेश सरकार स्वास्थ्य सेवाओं को समृद्ध करने की दिशा में गंभीर नहीं है। मांग किया कि कोरोना काल में स्वास्थ्य कर्मियों, चिकित्सकों की कमी को देखते हुये तत्काल प्रभाव से फार्मासिस्टों की नियुक्ति सुनिश्चित किया जाय।
वृद्ध जनों मंें फल वितरण एवं स्थापना दिवस पर आयोजित कार्यक्रम में मुख्य रूप से वैभव श्रीवास्तव, सलाहुद्दीन, सिद्धार्थ सिंह श्रीनेत्र, सुरेन्द्र चौधरी, अजय चौधरी, पवन कुमार, कृष्ण मोहन यादव, मोहम्मद सलीम, सेराज अहमद, अरविन्द कुमार, अखिलेश कुमार गुप्ता, सन्तोष कुमार पाण्डेय, आशीष कुमार गुप्ता, विजय कुमार शर्मा, अनूप चौरसिया के साथ ही अनेक फार्मासिस्ट शामिल रहे।