Sunday, April 21, 2024
बस्ती मण्डल

समाजसेवी सुदामा ने दिया एक अक्टूबर से आन्दोलन की चेतावनी, डीएम को सौंपा पत्र

बस्ती। सामाजिक कार्यकर्ता समाजसेवी चन्द्रमणि पाण्डेय सुदामाजी ने शुक्रवार को जिलाधिकारी को पांच सूत्रीय अनुस्मारक(चेतावनी)पत्र देकर जनहित के विभिन्न समस्याओं का समुचित निराकरण न होने की दशा में आगामी एक अक्टूबर से बेमियादी धरना, आमरण अनशन की घोषणा किया।
चन्द्रमणि पाण्डेय सुदामाजी ने बताया कि उनके द्वारा जनहित के विभिन्न समस्याओं के निराकरण के सन्दर्भ में वर्षों से समय समय पर पत्र देकर सम्बन्धित अधिकारियों से मांग किया गया किन्तु समस्याओं का निराकरण आज तक नहीं हो पाया जो कि बेहद निराशाजनक है।
बताया कि गत 2सितम्बर को सात सूत्रीय शिकायती पत्र देकर कृषि विभाग द्वारा कृषकों को देय विभिन्न योजनाओं में अनुदान के जांच की मांग किया जा चुका है। वहीं हर्रैया व विक्रमजोत सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र में नीति विरूद्ध अधीक्षक पद पर कार्यरत अधीक्षकों को हटाने व वहां पर व्याप्त अनियमितता को दूर करने के सन्दर्भ में भी बीते 15सितम्बर को तहसील दिवस में भी शिकायत किया जा चुका है।
इतना ही नहीं वर्ष 2014से विद्यालयों के लम्बित मान्यता पत्रावलियों को सुविधाशुल्क के अभाव मघ्े निस्तारित न किये जाने की शिकायत प्रार्थी कई बार कर चुका है जिसका निष्तारण आज तक नहीं हो सका है।
सांसद आदर्शग्राम अमोढा के लोनियांपार गांव के समुचित विकास व गांव में स्थापित प्राचीन चतुर्भुज मंदिर को जोडने वाले सकरावल चतुर्भुज मार्ग सहित जनपद के बदहाल दर्जनों सडकों को दुरूस्त करने व मुरादीपुर चौराहा हर्रैया सहित जनपद के प्रमुख चौराहों पर अण्डरपास निर्माण कराते हुए मानक विरुद्ध टोल प्लाजा चौकडी जो कि तालाब की जमीन पर निर्मित है को हटाने हेतु न केवल हम लोग कई बार मांग कर चुके हैं अपितु कई बार हर्रैया एस.डी.एम.कोर्ट पर धरना व 8नवम्बर 2019को जिलाधिकारी बस्ती के कार्यालय का घेराव भी किया जा चुका है।
उन्होने बताया कि वर्तमान में किसानों की सबसे बडी समस्या छुट्टा जानवरों से निजात हेतु गौशालाओं में मानक क्षमता अनुरूप गौवंशज रखे जाने की मांग निरन्तर करते चले रहे हैं किन्तु जहां अनेक गौशालाएं चारा,पानी व गौवंशज विहीन हैं वहीं नगर पंचायत हर्रैया में दो दशक पूर्व संचालित काजीहाऊस ही नदारद है ऐसे में गौशालाओं के साथ साथ नगरपंचायत हर्रैया का काजी हाउस सुचारू रूप से संचालित करने व नगर पंचायत हर्रैया में स्थिति सी.एम.एस.कान्वेंट स्कूल को सडक,हैण्डपम्प व अन्य सुविधाओं से आच्छादित किये जाने की मांग पर आज तक कोई कार्यवाही नहीं हो सका है
डीएम को चेतावनी पत्र दिये जाने के दौरान महेंद्र सिंह, सुरेन्द्र सिंह,ओम प्रकाश तिवारी,विवेक पाण्डेय, अरविंद चौधरी, राजेश बर्मा,सुरेश शर्मा आदि शामिल रहे।