Saturday, May 18, 2024
बस्ती मण्डल

कोविड प्रोटोकाल का पालन करते हुए त्योहार मनाने के निर्देश

दुबौलिया/बस्ती। दुबौलिया थाना परिसर में आगामी ईद उल अजहा व श्रावस मास में होने वाले त्योहारो के दृष्टिगत शासन के निर्देश पर रविवार को पुलिस ने क्षेत्र के संभ्रान्त लोगो के साथ बैठक कर चर्चा किया।
बैठक में प्रधान व समाज सेवियो से प्रभारी निरीक्षक विजय कुमार सिंह ने आवाहन किया कि कोविड के प्रोटोकाल पालन में आप लोग प्रशासन का सहयोग करे। उसके नियमो का पालन करते हुए ही त्योहार मनाये जिससे संक्रमण का खतरा न हो। बकरीद पर अदा की जाने वाली नमाज अभी तक जारी निर्देश के अनुसार सिर्फ पांच लोग ही एक साथ कर सकते है। यदि संख्या बढ़ती है तो आप लोगो को सूचना दी जायेगी। अन्यथा कि स्थित में पांच लोगो को ही अनुमति होगी।
बकरीद पर दी जाने वाली कुर्वानी के लिए जारी निर्देशानुसार कुर्वानी स्थल आबादी से कम कम से सौ मीटर दूर होना चाहिए साथ ही चारो तरफ से परदा हो। इस बात का विशेष ध्यान दिया जाय कि अवशेष इधर उधर न विखरे हो। उसको सुरक्षित जगह पर मिट्टी में दबा दिया जाय। श्रावण मास में निकलने वाला कावंड़ यात्रा कोविड को देखते हुए स्थगित किया गया है। इसलिए अपने आस पास के शिवालयो में कोविड के नियमो के अनुसार जलाभिषेक कर सकते है।
इस मौके पर एस आई अशोक चतुर्वेदी, सुदीप यादव,धर्मेंद्र प्रजापति, के साथ प्रधानसंघ अध्यक्ष साधु,पुर्व प्रधानसंघ अध्यक्ष अनिल सिंह, डिम्पल सिंह, पं मुन्ना शास्त्री, बलवंत सिंह, अमरनाथ चौधरी, नवी हुसैन, राजेश सिह, सहित तमाम लोग उपस्थित रहें।