Sunday, April 14, 2024
उत्तर प्रदेश

आत्म निर्भर भारत कार्यक्रम के अन्तर्गत ब्यूटीशियन प्रशिक्षण केन्द्र का उद्घाटन

गाजियाबाद। आत्म निर्भर भारत के अन्तर्गत युवाओं में विभिन्न प्रकार की दक्षता के लिए प्रशिक्षण दिलाना बहुत ही उत्कृष्ट कार्य है, उक्त विचार आज महिला उन्नति प्रशिक्षण संस्थान मुरादनगर सम्बद्ध नेहरू युवा केन्द्र गाजियाबाद व्दारा आयोजित व्यटीशियन प्रशिक्षण के उद्घाटन कार्यक्रम में नेहरू युवा केन्द्र गाजियाबाद के लेखाकार मुकन्द वल्लभ शर्मा ने प्रशिक्षणार्थियों को सम्बोधित करते हुए व्यक्त किये.
कार्यक्रम में नेहरू युवा केन्द्र के जिला युवा समन्वयक श्री देवेन्द्र कुमार ने कहा कि लडकियों को स्वावलम्बी बनाना महिला सशक्तिकरण का एक उत्कृष्ट प्रयास है. महिला उन्नति प्रशिक्षण संस्थान मुरादनगर की अध्यक्ष श्रीमती दुर्गेश शर्मा ने कहा कि प्रशिक्षण संस्थान पूरे जनपद में विभिन्न प्रकार के प्रशिक्षण संचालित कर महिलाओं को आत्म निर्भर बनाने का प्रयास कर रहा है.
इस अवसर पर प्रशिक्षण केन्द्र की प्रशिक्षिका श्रीमती पवित्रा चौधरी ने सभी अतिथियों का स्वागत किया तथा कार्यक्रम का संचालन ब्लाक मुरादनगर की एनवाईवी कु दया ने किया.
इस अवसर पर श्री परविंदर कादियान, तनू श्री, मुस्कान, उर्वसी, अनु, खुशबू रानी, रेनू और शिवानी एवं सुमित त्यागी ने भी अपने विचार व्यक्त किये.