Tuesday, June 25, 2024
राजनैतिक

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष नड्डा ने सेवा सप्ताह के तहत आयोजित रक्तदान शिविर का किया शुभारंभ

सोनीपत,| इन्दु/नवीन बंसल (राजनीतिक संपादक) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मोत्सव के तहत जारी सेवा सप्ताह के तहत भाजपा के जिला कार्यालय में शनिवार को आयोजित रक्तदान शिविर का शुभारंभ भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा ने बतौर मुख्य अतिथि किया। उन्होंने रक्तदाताओं का उत्साहवद्र्धन करते हुए कहा कि यह एक जीवनदान है। इस पुनीत यज्ञ में हर स्वस्थ व्यक्ति को नियमित रूप से अपनी आहुति डालते रहनी चाहिए। इस दौरान श्री नड्डा ने 70 लाभार्थियों को चश्मे वितरीत किये, जबकि रक्तदान शिविर में 70 यूनिट रक्त एकत्रित किया।
भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कार्यकर्ताओं व आम जनमानस को रक्तदान के महत्व से अवगत कराते हुए रक्तदान के लिए प्रोत्साहित किया। उन्होंने कहा कि रक्तदान एक महादान है। यह एक ऐसा दान है जो देने से भी घटता नहीं है। रक्तदान के उपरांत शरीर में पुन: रक्त निर्माण होता है। अत: लोगों को रक्तदान के संदर्भ में फैली भ्रांतियों को दिमाग से निकाल देना चाहिए। रक्तदान करने से शरीर में किसी भी प्रकार की कोई भी कमजोरी नहीं आती। अपितु स्वास्थ्य अच्छा होता है।
राष्ट्रीय अध्यक्ष नड्डा ने इस दौरान नि:शुल्क नेत्र जांच कैंप का भी उद्घाटन किया। साथ ही उन्होंने लोगों को चश्मों का वितरण करते हुए जन सेवा का संदेश भी दिया। उन्होंने कहा कि मानवीय शरीर में नेत्र सर्वाधिक महत्वपूर्ण अंग है। नेत्रों बिना संसार अंधकारमय है। अत: हमें अपने नेत्रों की विशेष रूप से देखभाल करनी चाहिए। साथ ही उन्होंने लोगों को नेत्रदान के लिए भी प्रोत्साहित किया। मरणोपरांत मानव को अपनी आंखें दान कर किसी नेत्रहीन के अंधियारे जीवन को प्रकाशमय बनाना चाहिए।
भाजपा के हरियाणा प्रदेशाध्यक्ष ओमप्रकाश धनखड़ ने भी लोगों को रक्तदान व नेत्रदान के लिए प्रोत्साहित किया। उन्होंने कहा कि यह महादान है। विभिन्न प्रकार की बिमारियों से ग्रस्त मरीजों व दुर्घटनाओं के घायलों के प्राणों की रक्षा के लिए रक्तदान की आवश्यकता होती है। ऐसे में रक्तदान का महत्व और अधिक बढ़ जाता है। इस दौरान सांसद रमेश कौशिक तथा भाजपा के जिलाध्यक्ष एवं विधायक मोहनलाल बड़ौली तथा गन्नौर की विधायक निर्मल चौधरी ने भी रक्तदान पर बल दिया।
इस मौके पर भाजपा के हरियाणा प्रभारी डा. अनिल जैन, राष्ट्रीय मंत्री सुनील देवधर, संगठन मंत्री सुरेश भट्ट, प्रदेश महामंत्री संदीप जोशी, सांसद रमेश कौशिक, सांसद संजय भाटिया, भाजपा के जिलाध्यक्ष एवं विधायक मोहनलाल बड़ौली, विधायक निर्मल चौधरी, पूर्व मंत्री कविता जैन, मुख्यमंत्री के पूर्व मीडिया सलाहकार राजीव जैन, डा. ओमप्रकाश आत्रेय, ललित बतरा, योगेश्वर दत्त, कविता चौधरी, किरणबाला, राकेश मलिक, अनिल झरोंठी, देवेंद्र कौशिक, माईराम कौशिक, योगेश कौशिक, नीरज आत्रेय, सुमित्रा चौहान, सुदेश मलिक, डा. रामकिशन सरोहा, रविंद्र दिलावर, आजाद नेहरा, सुनीता लोहचब, राकेश कुमारी मलिक, उमेश शर्मा, सोनिया अग्रवाल आदि मौजूद थे।