Saturday, July 20, 2024
राजनैतिक

राज्यमंत्री अनूप धानक ने कुंभा-खरकड़ा सड़क मार्ग का किया शिलान्यास

हिसार| इन्दु/नवीन बंसल (राजनीतिक संपादक) हरियाणा के पुरातत्व-संग्रहालय एवं श्रम-रोजगार राज्यमंत्री अनूप धानक ने शनिवार को कुंभा-खरकड़ा सड़क मार्ग का शिलान्यास किया। हरियाणा राज्य कृषि विपणन बोर्ड द्वारा बनाए जाने वाला यह सड़क मार्ग 5.10 किलोमीटर लंबा है। इस सड़क मार्ग के निर्माण पर एक करोड़ 75 लाख रुपए की लागत आएगी। इस अवसर पर राज्यमंत्री ने गांव कुंभाखेड़ा में ही धानक समाज तथा एससी समाज की रंगा पाना चौपाल का उदघाटन भी किया।
अपने संबोधन में उन्होंने कहा कि भाजपा-जजपा गठबंधन सरकार प्रदेश में बुनियादी ढांचे को और अधिक मजबूत करने तथा आमजन को विभिन्न प्रकार की मूलभूत सुविधाएं उपलब्ध करवाने के लिए निरंतर कार्य कर रही है। गांवों में मूलभूत सुविधाओं तथा सामूहिक कार्यों लिए हरियाणा सरकार पर्याप्त धनराशि उपलब्ध करवा रही है। विकास कार्यों के लिए कहीं पर भी धन की कोई कमी नहीं आने दी जाएगी।
राज्यमंत्री ने कहा कि सरकार समाज के हर वर्ग विशेषकर वंचित वर्गो को सभी सुविधाएं उपलब्ध के लिए निरंतर प्रयत्नशील है। मिशन अंत्योदय के तहत यह सुनिश्चित किया जा रहा है कि जो योजनाएं लागू की गई है, उनका लाभ अंतिम पायदान पर खड़े व्यक्ति तक पहुंचे और उनके जीवन स्तर में सकारात्मक बदलाव आए। इस अवसर पर उन्होंने गांव कुंभा में ग्रामवासियों की समस्याएं भी सुनी और उनके निराकरण के लिए मौके पर उपस्थित सम्बन्धित विभागों के अधिकारियों को जरूरी दिशा-निर्देश दिए। मांगों के संबंध में राज्यमंत्री अनूप धानक ने कहा कि इनके संबंध में पंचायत द्वारा प्रस्ताव पारित करवाकर उनके पास भिजवाए जाएं। उन्होंने ग्रामीणों को भरोसा दिलाया कि उनकी सभी मांगों को प्राथमिकता के आधार पर पूरा करवाया जाएगा।
इस मौके पर एसडीएम राजेश कुमार, जजपा हल्का अध्यक्ष कैप्टन छाजू राम, तहसीलदार अनिल कुमार, बीडीपीओ मनोज कुमार, मा. बलराज खैरी, सरपंच अमित कुमारी, सरपंच प्रतिनिधि दिलबाग सिंह, एसडीओ होशियार सिंह, एसडीओ रणसिंह, जेई सतपाल सिंह, मा. रामकुमार, सूबे सिंह, सुनील बूरा, प्रदीप काला, सरपंच संदीप, गुरशरण सिंह, कुलदीप कोहाड़, बलवान सिंह, भूपेंद्र बोबुआ आदि गणमान्य उपस्थित थे।