Monday, April 15, 2024
बस्ती मण्डल

कूर्मि क्षत्रिय महासभा ने सौंपा ज्ञापन, अपर निजी सचिव अमर सिंह पटेल को बहाल किये जाने की मांग

बस्ती । अखिल भारतीय कूर्मि क्षत्रिय महासभा जिलाध्यक्ष डा. वी.के. वर्मा ने प्रदेश नेतृत्व के आवाहन पर महासभा के पदाधिकारियों के साथ जिलाधिकारी के प्रशासनिक अधिकारी के माध्यम से प्रधानमंत्री को सोमवार को ज्ञापन देकर उत्तर प्रदेश के सचिवालय में कार्यरत रहे द्वितीय अपर निजी सचिव अमर सिंह पटेल को बहाल किये जाने की मांग किया।
प्रधानमंत्री सहित राष्ट्रपति, गृह मंत्री, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री, राज्यपाल, भाजपा प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्रदेव सिंह को भेजे ज्ञापन में कहा गया है कि उत्तर प्रदेश के सचिवालय में द्वितीय अपर निजी सचिव पद पर कार्यरत अमर सिंह पटेल सचिव संघ के 9 वर्ष से निर्विवादित अध्यक्ष रहे हैं, वे कर्तव्यनिष्ठ अधिकारी हैं, जुलाई 2018 में गोरखपुर विश्वविद्यालय के भर्ती मामले मंे पूर्व से वायरल हो रही पोस्ट भूल से अपर निजी सचिव गु्रप में पोस्ट हो गई थी, इस कारण उन्हे सरकारी सेवा से बर्खास्त कर दिया गया। यह क्रूरतम कृत्य है और इससे कूर्मि समाज में आक्रोश है। मांग किया गया है कि द्वितीय अपर निजी सचिव पद पर कार्यरत अमर सिंह पटेल के प्रकरण में सहानुभूतिपूर्वक विचार करते हुये उन्हें बहाल किया जाय।
ज्ञापन सौंपने वालों में डा. वी.के. वर्मा के साथ ही शीतला पटेल, आर.के. सिंह पटेल, राधेश्याम चौधरी, विद्यासागर चौधरी आदि शामिल रहे।