Tuesday, June 4, 2024
राजनैतिक

भाजपा प्रदेशाध्यक्ष ने किया जिला भाजपा कार्यालय में जनसेवा के लिए सीएससी केंद्र का लोकार्पण

-संगठन मंत्री सुरेश भट्ट व सांसद संजय भाटिया ने बैठक लेते हुए दिए जरूरी निर्देश

सोनीपत, इन्दु/नवीन बंसल (राजनीतिक संपादक) भारतीय जनता पार्टी के प्रदेशाध्यक्ष एवं पूर्व मंत्री ओमप्रकाश धनखड़ ने भाजपा के जिला कार्यालय में स्थापित किये गये अटल सेवा केंद्र (सीएससी) को शनिवार को लोकार्पित करते हुए जन सेवा का संदेश दिया। उन्होंने कहा कि भाजपा व भाजपा सरकार का मूल उद्देश्य जनसेवा है। जनसेवा के लिए ही कार्यालय में कॉमन सर्विस सेंटर की शुरुआत की गई है। उन्होंने कहा कि पार्टी के सभी पदाधिकारियों व जनप्रतिनिधियों को अपने कार्यालयों में भी सीएससी खोलने चाहिए, ताकि जन-जन तक सीएससी के माध्यम से दी जाने वाली 450 सेवाओं का लाभ पहुंचाया जा सके।
प्रदेशाध्यक्ष एवं पूर्व मंत्री धनखड़ ने कहा कि भाजपा सबसे अलग पार्टी है, जिसमेंं निजी स्वार्थ के लिए कोई स्थान नहीं है। यहां बरसोंं की तपस्या के बाद बड़ी जिम्मेदारियां मिलती हैं, ताकि जनसेवा में कोई त्रुटि न रहे। आज भाजपा विश्व की सबसे बड़ी पार्टी है। हमारे दल में छोटे से कार्यकर्ता को भी उसकी मेहनत देखकर बड़ी जिम्मेदारी सौंपी जाती है। अत: कार्यकर्ताओं को ईमानदारी से पार्टी व जनता की सेवा के लिए कार्य करना चाहिए।

प्रदेशाध्यक्ष धनखड़ ने कहा कि अटल सेवा केंद्रों के विषय में आम लोगों को जागरूक करने का कार्य भी किया जाना चाहिए। लोगों को इन केंद्रों के माध्यम से दी जाने वाली सेवाओं की जानकारी देनी चाहिए। इसके लिए कैंप आयोजित किये जायें। कार्यालय में आने वाले आम जन व कार्यकर्ताओं को प्रोत्साहित किया जाए कि वे सीएससी का अधिकाधिक प्रचार करेंं। ताकि ज्यादा से ज्यादा लोगों को इन सेवाओं का लाभ मिल सके। इसके अलावा उन्होंने पार्टी की रणनीति व अन्य भ्भावी योजनाओं की भी जानकारी दी।
इस दौरान भाजपा के जिलाध्यक्ष एवं विधायक मोहनलाल बड़ौली ने भी कहा कि प्रदेशाध्यक्ष के नेतृत्व में पार्टी को और मजबूती दी जाएगी। उन्होंने कहा कि सरकार की जन कल्याणकारी नीतियों का लाभ जन-जन तक पहुंचाया जाएगा। जनता का विश्वास भाजपा मेंं कायम है जिसे और बल दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि वे सीएससी केंद्रों का और विस्तार करवायेंगे। प्रमुख स्थानों पर इन केंद्रों की स्थापना करवायेंगे।

संगठन मंत्री व सांसद भाटिया ने ली विशेष बैठक:

भाजपा के संगठन मंत्री सुरेश भट्ट व सांसद संजय भाटिया तथा जिलाध्यक्ष मोहनलाल बड़ौली ने जिला कार्यालय में इस दौरान संगठनात्मक बैठक भी ली। बैठक के दौरान उन्होंने 14 सितंबर से 2 अक्तूबर तक चलाये जाने वाले पखवाड़े को लेकर विस्तार से चर्चा की। इस दौरान जानकारी दी गई कि जिला संगठन 17 सितंबर को प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी का 70वां जन्मोत्सव मनायेगा। इसके बाद 25 सितंबर को पं. दीनदयाल उपाध्याय की जयंती और 2 अक्तूबर को राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की जयंती का आयोजन करेगा। इसके अलावा रक्तदान शिविर, आंखों का चैकअप कैंप, पं. दीनदयाल की जयंती पर बूथ स्तर पर कार्यक्रम, आत्मनिर्भर भारत के तहत स्वदेशी अभियान, स्वच्छता अभियान के तहत सिंगल यूज प्लास्टिक बंद करने के लिए जागरूकता कार्यक्रम तथा वर्चुअल कान्फ्रेंस/वेबीनार का आयोजन किया जाएगा। इन कार्यक्रमों के सफल आयोजन के लिए निर्धारित समयावधि तक जगवीर जैन को जिला प्रमुख तथा सुनील रोहिल्ला व मुकेश बतरा को सह-प्रमुख की जिम्मेदारी भी सौंपी गई है।

सांसद संजय भाटिया ने इन कार्यक्रमों को विस्तार रूप में समझाते हुए कार्यकर्ताओं का उत्साहवद्र्धन किया। उन्होंने कहा कार्यक्रमों की जानकारी अधिकाधिक लोगोंं तक पहुंचाई जाए। वर्चुअल कान्फ्रेंस/वेबीनारों मेंं ज्यादा से ज्यादा लोगों को शामिल किया जाए।
इस मौके पर गन्नौर की विधायक निर्मल चौधरी, पूर्व मंत्री कविता जैन, पूर्व मीडिया सलाहकार राजीव जैन, वरिष्ठ नेतता ललित बतरा, संदीप जोशी प्रदेश महामंत्री, लोकेश नागरु निगम पार्षद, कविता चौधरी प्रदेश उपाध्यक्ष , महिला मोर्चा सोनीपत सुनीता लोहचब ,आजाद नेहरा तथा तीर्थ राणा सहित अन्य गणमान्य नेतागण व कार्यकर्ता मौजूद थे।