Tuesday, May 21, 2024
क्राइम

चोरो ने ताला तोड़कर लाखो का चूना लगाया

कुदरहा/बस्ती। कलवारी थाना क्षेत्र के ग्राम पंचायत गौरा रोहारी में अज्ञात चोरों ने दो सगे पाटीदारों के घर में चोरी का अंजाम दिया है। एक घर में सेंध लगाकर व दूसरे घर में मुख्य दरवाजे से घर के अंदर घुसे चोरों ने कमरे में लगे ताले को तोड़कर भीषण चोरी की घटना को अंजाम दिया है। रोहारी गांव में रणजीत सिंह के घर से करीब एक लाख नगदी समेत लाखों के जेवर ,मोबाईल व अन्य सामान का चोरी हुआ है। वही दूसरे घर से सिर्फ एक संदूक गायब हुआ है। रविवार सोमवार की आधी रात में मिली सूचना पर कलवारी पुलिस ने दल बल के साथ मौके पर पहुंचकर जांच पड़ताल की।

रविवार की रात गौरा रोहारी गांव के कृपाशंकर सिंह के घर में पीछे से नकब लगाकर चोर अंदर घुसे,उस समय अनिल सिंह अपने परिवार के साथ कमरे के दरवाजे के सामने हाल में सोए हुए थे। चोरों ने एक संदूक सेंध के रास्ते से बाहर निकालकर दूसरे बड़े संदूक का ताला तोड़ना चाहा कि खटपट की आवाज सुन हाल में सोए दांपत्य की आंख खुल गई। और पत्नी वंदना सिंह के बताने पर जैसे ही अनिल सिंह कमरे के अंदर घुसे चोरों को पकड़ने का प्रयास किया। लेकिन चोर उनके सामने से ही भागने में सफल रहे।अनिल सिंह ने बताया कि एक संदूक में रखा आभूषण सहित तमाम कीमती सामान चोर उठा ले गए हैं। बताया कि सोमवार को रात करीब एक बजे डायल 112 व कलवारी थाने पर सूचना दिया।मौके पर दल बल के साथ पहुंची कलवारी पुलिस ने जांच पड़ताल की।

इसी रात्रि चोरों ने रणजीत सिंह के घर के मुख्य दरवाजे से अंदर घुस गए और मुख्य दरवाजे में पीछे लगे हत्थे में एक अंगोछा से बांध दिए। परिजन बरामदे में सो रहे थे। चोर मुख्य दरवाजे से अंदर घुसे की परिजनों को भनक तक नहीं लगी और आराम से दो कमरों में लगे ताले को तोड़कर चोरों ने घर के सामान को खंगालते हुए छ्ह संदूक,दो अटैची सहित एक एंड्राइड मोबाईल उठा ले गए। सोमवार को सुबह घर से तीन सौ मीटर दूरी पर खाली संदूक,अटैची व बिखरे कपड़े गन्ने के खेत में मिले। संदूक में रखा आभूषण व नकदी गायब था।रणजीत सिंह के परिवारवालों के मुताबिक करीब एक लाख नगद रुपया सहित लाखों के आभूषण व अन्य किमती सामान गायब है। परिवार वालों ने बताया कि शैलेश सिंह उर्फ मंटू रविवार को कानपुर से आए थे। वह मोबाइल कंपनी में नौकरी करते हैं।और शाम करीब तीन बजे वापस कानपुर लौट गए। उन्होंने अपने पिता रणजीत सिंह को 54000 हजार रुपया नगद बैंक में जमा करने के लिए दिए थे।इसके अलावा और भी पैसा संदूक में रखा था सब गायब हो गया। घटना से परिवार वालों का रो रो कर बुरा हाल है। सोमवार की सुबह परिवार वालों की आंख खुली तो चोरी की घटना देख सबके होश उड़ गए।एक ही रात में दो घरों में हुई चोरी से ग्रामीण दहशत में हैं। परिजनों ने बताया कि पुलिस को सूचना दी गई थी। मौके पर पहुंची कलवारी की पुलिस ने जांच पड़ताल की है।