Saturday, July 20, 2024
बस्ती मण्डल

जगन्नाथपुर ग्राम को बनाएंगे पर्यटन स्थल – संजय गिरी (प्रधान प्रतिनिधि)

बस्ती। कुदराहा विकास खण्ड के जगन्नाथपुर ग्राम पंचायत में ग्राम प्रधान के विरूद्ध शिकायत की गई थी जिसकी जानने के लिए पहुंची मीडिया कि टीम ने प्रधान से मिलकर वास्तविकता जानने की कोशिश की।

और शिकायत लेकर मौके को भी देखा ।इस बारे में ग्राम प्रधान और ग्रामीणों से भी जानकारी ली गई।
सरिता गिरी ग्राम प्रधान ने बताया कि पूरे गांव के सभी रास्तों पर पक्की सड़क बनवाई गई कुछ गालियां अभी बची हुई है लेकिन उनपर भी गिट्टी पड चौकी है और जल्दी ही बजट स्वीकृत करवाकर उनको भी पूरा कर दिया जाएगा। गांव में लगभग सभी को आवास और सौचली मिल चुका है जिनका बचा है उनकी भी फीडिंग करवाकर कर जल्दी ही स्वीकृत करवा लिया जाएगा।
गांव की लगभग सभी नालियां अंडर ग्राउंड बनी हुई है।

हर तरफ पक्की सड़क ,उजाले के लिए स्ट्रीट लाइट ,सोलर लाइट, लगाया गया है ,लगभग सभी चक मार्गो का निर्माण किया जा चुका है।सभी संपर्क मार्गो पर खडंजा और इंटर लकिंग की गई है। जिसके लिए गोसैपुर गाव में जगह जगह चैंबर बनाया गया है।सभी कुओ का भी सुंदरीकरण किया गया है। कुछ रास्ते अभी नहीं बन सके जिनपर गिट्टी पड़ी है प्रधान प्रतिनिधि ने बताया कि बारिश खत्म होने का इंतजार किया जा रहा है जैसे बारिश रुकी धन स्वीकृत करवा कर कार्य पूर्ण किया जाएगा। गांव में आंगनबाड़ी केंद्र का निर्माण मानक के अनुरूप किया गया है।

प्रधान प्रतिनिधि ने बताया कि की बाबा मुच्छेश्वर नाथ मंदिर और संगम स्थल को पर्यटक स्थल के रूप में विकसित किया जाएगा। जिसके लिए मंदिर परिसर का सुंदरीकरण ,और पानी आदि की सुविधा की व्यवस्था की गई है। गांव में अंतेष्ठी स्थल का भी निर्माण करवाया गया है।मनरेगा के बारे में उन्होंने बताया कि आए हुए सभी प्रवासियों को रोजगार उपलब्ध करवाया गया है। गांव में कोरोना को देखते हुए गांव को सेनेतैज करवाया गया है।

ग्रामवासियों का कहना है कि सरिता गिरी के कार्यकाल में जितना काम हुआ है उतना पिछले 60 साल में भी नहीं हुआ था। इस गांव में पहले कोई रास्ता नहीं था चारो तरफ कीचड़ रहता। था लेकिन अब गांव में कीचड़ नहीं लगता पैर में ।
ग्राम प्रधान ने बताया कि पूरा गाव मुझसे खुश है ।मात्र एक व्यक्ति जोकि हमारा पट्टीदार है से हमारा जमीनी विवाद है जिसको लेकर मुकदमा भी चल रहा है। जिसका बदला आे अनावश्यक शिकायत रूप से परेशान करने के लिए कर रहे है।