Saturday, April 20, 2024
उत्तर प्रदेश

बीवी निकली किन्नर, हकीकत जानकर दूल्‍हे के उड़े होश

बरेली। यूपी के बरेली में रहने वाले निजामत अली ने लॉकडाउन के बीच बीते 22 जून को मुस्लिम रीति-रिवाज से शादी की थी। निजामत अपनी शादी को लेकर बेहद खुश था। बीवी के साथ नई जिंदगी शुरुआत के साथ-साथ निजामत ने कई सपने देख लिए थे। दिन में देखे गए हसीन सपने सुहागरात पर ही चकनाचूर हो गए। सुहागरात पर अपनी बीवी की हकीकत जानकर निजामत के पैरों तले जमीन खिसक गई। निजामत ने एसएसपी से शिकायत कर इंसाफ की गुहार लगाई है।

उसने कहा कि उसके साथ बहुत बड़ा धोखा हुआ है। सुहागरात पर दुल्हन निकली किन्नर बरेली के बहेड़ी थाना क्षेत्र के भोरपूरा के रहने वाले निजामत अली ने उसकी ज़िंदगी बर्बाद करने वाले अपने ससुरालवालों और अपनी किन्नर पत्नी के खिलाफ एसएसपी से शिकायत कर इंसाफ की गुहार लगाई है। दरअसल, जिस युवती को निजामत पत्नी समझकर निकाह के बाद घर लाया था वह किन्नर निकली। जब उसने इसका विरोध किया तो किन्नर युवक के घर से सोना-चांदी और हजारों रुपए समेट कर अपने घर फरार हो गई। इसका विरोध करने पर किन्नर के घरवालों ने युवक के साथ मारपीट की। पीड़ित ने पुलिस ऑफिस पहुंचकर अफसरों से न्याय की गुहार लगाई है।

हकीकत सामने आने पर ज्वेलरी और कैश लेकर फरार निजामत अली का निकाह 22 जून को मुस्लिम रीति रिवाज से शाहपुर की रहने वाली सोनी के साथ हुआ था। आरोप है कि सोनी को घर लाने के बाद पति को पता चला कि वह एक किन्नर है, जिसका विरोध करने पर किन्नर कई लाख रुपए का सोना और बीस हजार की नकदी लेकर अपने घर फरार हो गया। विरोध करने पर किन्नर के घरवालों ने युवक और उसके माता-पिता के साथ जमकर मारपीट की। साथ ही धमकी दी कि वह झूठे मुकदमे में पूरे परिवार को जेल भिजवा देंगे। धमकी से डरे सहमे युवक ने मंगलवार को पुलिस ऑफिस पहुंचकर अधिकारियों से न्याय की गुहार लगाई है। पीड़ित की शिकायत सुनने के बाद एसपी देहात संसार सिंह ने पीड़ित युवक को मदद करने का आश्वासन दिया है। दो साल बरेली में ही सामने आया था ऐसा मामला बता दें, करीब दो साल पहले बरेली से ऐसा ही एक मामला सामने आया था। जखीरा की रहने वाली युवती की शादी मलूकपुर के रहने वाले शाहरुख़ से हुई थी। सुहागरात वाले दिन ही उसके पति शाहरुख़ ने उसके साथ संबंध बनाने से इनकार कर दिया था। वो कई दिनों तक ऐसे ही बात को टालता रहा। शाहरुख़ जब गुरुग्राम गया तो उसकी नवविवाहिता पत्नी भी उसके साथ चली गई। वहां जाकर पता चला की शाहरुख डांस पार्टी चलाता है और किन्नरों के साथ महिलाओं वाले कपड़े पहनकर डांस करता है। उसके बोलने, चलने का तरीका भी किन्नरों वाला है।