Tuesday, April 16, 2024
राजनैतिक

148 बी पनियाला मोड़ से सीधा निर्माणाधीन दिल्ली बड़ोदरा मुंबई एक्सप्रेसवे मार्ग से जुड़ने से जिला पूरे प्रदेश का प्रवेश द्वार बनेगा : ओमप्रकाश यादव

नारनौल/चंडीगढ़0 इन्दु/नवीन बंसल (राजनीतिक संपादक) सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री ओमप्रकाश यादव ने कहा है कि केंद्रीय भूतल परिवहन मंत्रालय द्वारा राष्ट्रीय राजमार्ग नंबर 148 बी को पनियाला मोड़ से सीधा निर्माणाधीन दिल्ली बड़ोदरा मुंबई एक्सप्रेसवे मार्ग से जोड़ने के निर्णय महेंद्रगढ़ जिला पूरे प्रदेश का प्रवेश द्वार बनेगा। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री मनोहर लाल के प्रयासों से जिले को चारों तरफ से राष्ट्रीय राजमार्गों से जोड़ा जा रहा है। यह क्षेत्र के लिए बहुत बड़ी सौगात है।
यहां प्रेस को जारी एक बयान में श्री यादव ने कहा कि वर्षों से सड़कों के मामले में पिछड़ा जिला महेंद्रगढ़ अब पूरे प्रदेश में अव्वल नंबर बनने जा रहा है। आने वाले कुछ वर्षों में ही जिले को सूरत बदल जाएगी। यह सभी परियोजनाएं जिले के युवाओं के लिए रोजगार के भी नए द्वार खोलेगी।
उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री के आह्वान पर केंद्रीय सड़क एवं परिवहन मंत्री गडकरी को भी इस सड़क का महत्व एवं आवश्यकता को समझा। इसके लिए जिला की जनता दोनों का आभार प्रकट करती है।
उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय राजमार्ग 148बी का दिल्ली- वडोदरा- मुंबई एक्सप्रेस मार्ग से जोड़ने से पूरे उत्तरी भारत का सीधे मुंबई से जुड़ाव हो जाएगा। यह मार्ग बनने के बाद पंजाब, हरियाणा, हिमाचल प्रदेश, जम्मू कश्मीर एवं साथ लगते राजस्थान समेत पूरे उत्तरी भारत का मुंबई सहित पश्चिमी भारत के शहरों के लिए सबसे छोटा मार्ग होगा।
उन्होंने बताया कि इन राज्यों से आने वाले वाहन अंबाला से सीधा राष्ट्रीय राजमार्ग नंबर 152डी से नारनौल होते हुए राष्ट्रीय राजमार्ग नंबर 148 बी से दिल्ली मुंबई एक्सप्रेस मार्ग पर पहुंच जाएंगे।
उन्होंने कहा कि महेंद्रगढ़ जिले के आधारभूत ढांचे के विकास की श्रृंखला में यह एक और महत्वपूर्ण कड़ी होगी। यह मार्ग भविष्य में उत्तरी भारत के व्यस्ततम मार्गो में से एक होगा। सीधा मुंबई मार्ग से जुड़ने से हरियाणा के बीचो-बीच गुजरने वाला यह मार्ग केवल महेंद्रगढ़ की नहीं बल्कि राज्य की अर्थव्यवस्था में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने जा रहा है।
इसके लिए उन्होंने भिवानी महेंद्रगढ़ के सांसद चौधरी धर्मवीर एवं अलवर के सांसद महंत बालक नाथ व हरियाणा एवं राजस्थान की सरकारों का भी उनके सक्रिय सहयोग के लिए आभार जताया है।