Sunday, April 14, 2024
हेल्थ

मुंहासों से छुटकारा पाने के लिए गाजर के जूस का करें यूज

सौंदर्य | मुंहासे महिलाओं के लिए बहुत बड़ी समस्या हो सकती हैं। मुंहासे की वजह से चेहरे की खूबसूरती खराब हो जाती है। ऐसे में चेहरे से मुंहासे कम करने के लिए महिलाएं केमिकल का इस्तेमाल करती हैं। केमिकल का यूज करने के बाद मुंहासे कम तो हो जाते है लेकिन कुछ समय बाद फिर से चेहरे पर मुंहासे हो जाते है। ऐसे में मुंहासे से छुटकारा पाने के लिए घरेलू तरीका सबसे अच्छा मान जाता है। घरेलू तरीके से मुंहासे कम होने में समय लगता है लेकिन घरेलू तरीके से स्किन बेदाग और ग्लोइंग हो जाती हैं।

चेहरे पर बार बार मुहांसे आते भी नहीं है। पिंपल से छुटकारा पाने के लिए आप गाजर का यूज कर सकती हैं। गाजर में विटामिन ए और एंटीऑक्सिडेंट पाया जाता है जो कि स्किन सेल्स को बढ़ाने में काफी मदद करता है साथ ही त्वचा ग्लोइंग होती है। गाजर के जूस का यूज करने से स्किन सॉफ्ट और चमकदार हो जाती है। इसके अलावा गाजर के जूस में पोटैशियल कैल्शिम, सोडियम, बेटा कैरोटीन पाया जाता है तो स्किन और बालों के लिए बहुत ही लाभकारी होता है। मुंहसों से छुटकारा पाने के लिए गाजर का इन तरीके से करें इस्तेमाल। गाजर जूस फेस मास्क पिंपल से छुटकारा पाने के लिए आप केवल गाजर के जूस का भी इस्तेमाल कर सकती हैं। 2 चम्मच गाजर का जूस लें और कॉटन लें। कॉटन की मदद से चेहरे पर गाजर का जूस लगाएं। जूस के सूखने तक चेहरे पर इसे लगा रहने हैं ।

कुछ देर बाद पानी से मुंह धो लें। पिंपल से छुटकारा पाने के लिए गाजर का जूस रोज चेहरे पर लगाएं। यूवीए UVA और यूवीबी UVB में जानें अंतर, स्किन केयर के ये हैं असरदार टिप्स गाजर का जूस और नमक नमक में एंटीबैक्टीरियल तत्व पाए जाते हो जो कि बैक्टीरिया को दूर करता है। नमक स्किन को साफ रखता है। इसके साथ ही स्किन को मॉइश्चरराइज भी करता है। 1 चम्मच गाजर का जूस और 1 चम्मच नमक लें। गाजर का जूस और नमक मिला लें। इस मिश्रण को अपने चेहरे पर लगा लें। रोज गाजर और नमक के मिश्रण को लगाने से पिंपल कम हो जाएंगे। राधिका आप्टे ग्लोइंग और बेदाग स्किन के लिए अपनाती हैं ये ब्यूटी रूटीन गाजर का जूस और ऑलिव ऑयल ऑलिव ऑयल स्किन के लिए बहुत ही लाभकारी होता है। ऑलिव ऑयल में एंटीऑक्सिडेंट पाया जाता है। जो कि स्किन के लिए बहुत ही लाभकारी होता है। ऑलिव ऑयल स्किन को मॉइश्चराइज करता है और पोर्स को खोलता है। गाजर के जूस और ऑलिव ऑयल को मिला लें। इसके बाद इसे चेहरे पर लगाएं। 15 मिनट बाद चेहरा धो लें।